Yuri Alemao बोले- "मैं विधानसभा सत्र में पर्यटन हितधारकों की चिंताओं को जोरदार तरीके से उठाऊंगा" – INH24 |
छत्तीसगढ़

Yuri Alemao बोले- “मैं विधानसभा सत्र में पर्यटन हितधारकों की चिंताओं को जोरदार तरीके से उठाऊंगा” – INH24


Panaji पणजी: पूर्व राष्ट्रपति सवियो मेसियस, टीटो गोस और आकाश मडगावकर के प्रतिनिधित्व में गोवा ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन (टीटीएजी) ने विधानसभा परिसर पोरवोरिम में उनके चैंबर में विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ से मुलाकात की और पर्यटन क्षेत्र के सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में, टीटीएजी ने कहा है कि पर्यटन विभाग का प्रस्तावित विधेयक बहुत ही बेतरतीब ढांचा प्रदान करता है जो गोवा में पर्यटन कार्य को बेहतर बनाने के लिए कुछ नहीं करेगा, बल्कि उद्योग को मार देगा। विधेयक में दंड, सजा, जुर्माना और शुल्क के बारे में अधिक बात की गई है जिससे पर्यटन क्षेत्र की लागत में वृद्धि होगी और पर्यटन के हर क्षेत्र में सरकारी नियंत्रण होगा।

स्थानीय पर्यटन हितधारकों के प्रतिनिधित्व के संबंध में पर्यटन नीति 2020 से प्रस्तावित विधेयक में विभिन्न विचलन हैं विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने कहा कि टीटीएजी ने उच्च कराधान, विकास और स्थिरता शुल्क लगाने तथा अन्य कई मुद्दों को भी उठाया है, जिन्हें पर्यटन हितधारक कठोर मानते हैं। “भाजपा सरकार ने गोवा में खनन उद्योग को खत्म कर दिया है। अब वे पर्यटन उद्योग को खत्म करना चाहते हैं । उनका एकमात्र ध्यान गोवा की हर इंच जमीन पर है, जिसे वे दिल्ली के क्रोनी पूंजीपतियों को बेचना चाहते हैं। मैं आगामी विधानसभा सत्र में इस मुद्दे को उठाऊंगा तथा सरकार से स्पष्टीकरण मांगूंगा,” यूरी अलेमाओ ने कहा। “सरकार की दोषपूर्ण नीतियों के कारण पर्यटन क्षेत्र गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहा है। गोवा के ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने आज मुझसे मुलाकात की तथा अपनी समस्याओं को उजागर किया तथा प्रस्तावित पर्यटन विधेयक के बारे में चिंताएं भी व्यक्त कीं। मैं विधानसभा सत्र में पर्यटन हितधारकों की चिंताओं को जोरदार तरीके से उठाऊंगा,” विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने कहा । (एएनआई)



Source link

Related Articles

Back to top button