जरा हटकेवायरल खबरें

कोबरा ने निगल लिया रसेल वाइपर, ऐसा भयावह वीडियो नहीं देखा होगा आपने

वडोदरा (Vadodara) के कलाली (Kalali) में एक इंडियन कोबरा (Indian Cobra) धीरे-धीरे पांच फुट के रसेल वाइपर (Russell Viper) को खा रहा है. वन्यजीव एसओएस टीम, जो एक गैर-लाभकारी संस्था, जो पूरे भारत में वन्यजीवों को बचाती है और उनका पुनर्वास करती है, ने क्लिप को अपने ट्विटर अकाउंट पर कैप्शन के साथ साझा किया: “एक एपिक लड़ाई का गवाह! भारतीय #कोबरा को #वडोदरा #गुजरात में रसेल #वाइपर #सांप को निगलते देखा गया.”

Read Also- Indian Airforce Agneepath Agniveer Bharti 2022, अग्निवीरों की बंम्पर भर्ती, 30000 सैलरी, ऐसे करें आवेदन

मधु फार्म के कुछ लोगों ने दोनों सांपों के बीच लड़ाई के बाद छह फुट लम्बे भारतीय कोबरा को पांच फुट के सांप को खाते हुए देखा, जिसके बाद वन्यजीव एसओएस टीम को बुलाया गया. टीम के आने के बाद, उन्होंने ध्यान से विशाल कोबरा को फार्म क्षेत्र से हटा दिया और उसे अपने प्राकृतिक वातावरण में छोड़ दिया. कोबरा सांप को रसेल वाइपर को बहुत धीरे-धीरे खाते हुए पाया गया. वह पहले सिर निगलने की कोशिश कर रहा था.

Read Also- हिना खान ने एक ग्रीन कलर की खूबसूरत कट लगी पहनी बिकिनी, सेक्सी अंदाज हो रहा वायरल

भारतीय कोबरा भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और भूटान में पाए जाने वाले जीनस नाजा की एक प्रजाति है, और “बड़ी चार” प्रजातियों का सदस्य है. यह अब भारतीय वन्यजीव संरक्षण अधिनियम (1972) के तहत भारत में संरक्षित है. ये साढ़े छह फीट तक लंबे हो सकते हैं और उभयचरों, छोटे सांपों, छिपकलियों और वयस्क स्तनधारियों का शिकार कर सकते हैं.

Read Also- बदमाश बंदर ने लड़की की चेन खोल उतार दी पैंट, हैरान रह गए सब

रसेल वाइपर भारतीय उपमहाद्वीप के मूल निवासी वाइपरिडे परिवार में एक विषैला सांप है और भारत के चार बड़े सांपों में से एक है. ब्रिटानिका के अनुसार, वाइपर अधिकतम 1.5 मीटर (5 फीट) तक बढ़ता है और काले और फिर सफेद रंग में उल्लिखित लाल-भूरे रंग के धब्बों की तीन पंक्तियों के साथ चिह्नित होता है.

Source
Latestly hindi
Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button