Video – जंगली सुअर का शिकार करने दुबक कर बैठा था तेंदुवा, जैसे मोड़ से आया सामने मारा ऐसा झपट्टा, फिर …. – INH24 |
छत्तीसगढ़

Video – जंगली सुअर का शिकार करने दुबक कर बैठा था तेंदुवा, जैसे मोड़ से आया सामने मारा ऐसा झपट्टा, फिर …. – INH24


साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद किया है जो काफी वायरल हो रहा है. इसमें एक तेंदुआ जाल बिछाकर जंगली सूअर का इंतजार करता है और मौका पाकर उसे अपना शिकार बना लेता है.

यह वायरल वीडियो नेशनल पार्क के कैंपिंग स्पॉट के पास बनाया गया है. उनके इस वीडियो को यूट्यूब पर लेटेस्ट साइटिंग्स नाम के पेज पर शेयर किया गया है. मर्व, दंत चिकित्सक जिसने उसे गोली मारी थी, ने कहा, “सड़कें बहुत शांत थीं, और हमने कुछ समय के लिए शायद ही किसी जानवर को देखा हो। “फिर, मेरी पत्नी ने कहा कि उसने कुछ देखा है, और उसने सोचा कि यह तेंदुआ हो सकता है।”

सूअर को देखकर शिकारी घास में छिप गया

मर्व और उनकी पत्नी ने पहले सोचा कि तेंदुआ घास में आराम कर रहा है, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि यह घातक शिकारी वहां छिपा हुआ था और अपने शिकार का इंतजार कर रहा था। कुछ देर बाद उन्होंने एक जंगली सूअर को तेंदुए की ओर आते देखा। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब तेंदुए ने शिकार को अपनी ओर आता देखा तो वह घास के पीछे छिप गया.

खतरे से अनजान जंगली सूअर को शिकारी के बारे में कोई अंदाज़ा नहीं था. लेकिन तभी तेंदुआ उस पर कूद पड़ा और उस पर हमला कर दिया. जंगली सूअर ने भागने की कोशिश की, लेकिन वह खुद को भयंकर शिकारी से नहीं बचा सका। वीडियो में आखिरी तेंदुए ने सुअर की गर्दन पकड़ ली और झाड़ियों में गायब हो गया. ये वीडियो यूट्यूब पर काफी पॉपुलर हो रहा है.

आपको बता दें कि जंगली सूअर, जो सूअरों के परिवार (सुइडे) से संबंधित है, को घरेलू सुअर का जंगली पूर्वज माना जाता है। वे उप-सहारा अफ्रीका में घास के मैदानों, सवाना और वुडलैंड्स में पाए जाते हैं।



Source link

Related Articles

Back to top button