UPSSSC के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने दिया इस्तीफा – INH24 |
छत्तीसगढ़

UPSSSC के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने दिया इस्तीफा – INH24


Lucknow लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सीएम को भेजे पत्र में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए दायित्व से मुक्त करने का अनुरोध किया है। आयोग के वरिष्ठ सदस्य ओएन सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।

शासन के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, प्रवीर कुमार का इस्तीफा स्वीकार होते ही नए अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उनका कार्यकाल दिसंबर तक ही था। प्रवीर कुमार ने इस्तीफा देने की स्वयं पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से इस्तीफा दिया है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समूह ‘ग’ व ‘घ’ के पदों पर भर्ती का काम करता है। प्रवीर कुमार वर्ष 1982 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं। राज्य सरकार ने उन्हें दिसंबर 2019 में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का अध्यक्ष बनाया था। उनका कार्यकाल दिसंबर 2024 में समाप्त हो रहा था। उन्होंने इसके पहले ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भर्तियों में पारदर्शिता लाने के लिए दोहरी परीक्षा प्रणाली लागू की। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में शामिल होने वालों को ही मुख्य परीक्षा के लिए पात्र माना गया।

प्रवीर कुमार ने अमर उजाला को बताया कि स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दिया है। उन्हें स्वयं अपना और अपनी पत्नी का इलाज कराना है। उनकी पत्नी अभी भी घुटनों संबंधी समस्या के कारण दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं। ठीक होने में दो से तीन महीने लगेंगे। अब उनका कार्यकाल भी अधिक नहीं बचा था। इसीलिए पद से इस्तीफा से दिया है, ताकि नए अध्यक्ष का चयन हो सके।



Source link

Related Articles

Back to top button