ट्राइबल यूथ हॉस्टल के छात्रों ने UPSC में किया कमाल, 9 अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स की परीक्षा की पास, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर दी बधाई – INH24 |
छत्तीसगढ़

ट्राइबल यूथ हॉस्टल के छात्रों ने UPSC में किया कमाल, 9 अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स की परीक्षा की पास, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर दी बधाई – INH24


छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित दिल्ली में ट्राइबल यूथ हॉस्टल के 9 युवाओं ने कमाल कर दिखाया है। यूपीएससी प्रीलिम्स का परीक्षा परिणाम जारी हो गया है। देश के सबसे बड़े इम्तिहान की प्रारंभिक परीक्षा में छत्तीसगढ़ के भी युवाओं ने डंका बजाया है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित दिल्ली में ट्राइबल यूथ हॉस्टल के 9 युवाओं ने UPSC प्रीलिम्स परीक्षा उत्तीर्ण की है। जिसको लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने छात्रों को बधाई दी है। उन्होंने सभी 9 छात्रों के नाम शेयर कर उन्हें शुभकामनाएं दी है।

मुख्यमंत्री ने छात्रों की कामयाबी पर खुशी का इजहार किया है। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर लिखा है कि, दिल्ली के द्वारका में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित ट्राइबल यूथ हॉस्टल में रह कर UPSC की तैयारी कर रहे छत्तीसगढ़ के 9 युवाओं के प्रीलिम्स परीक्षा में उत्तीर्ण होने का सुखद समाचार प्राप्त हुआ। युवा साथियों को इस कामयाबी के लिए बधाई एवं मेंस परीक्षा के लिए ढेरों शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने दिल्ली में दलित, पिछड़े और आदिवासी छात्रों को इस परीक्षा की तैयारी कराने की सुविधा देने की पहल की है। इसके लिए छत्तीसगढ़ के वंचित वर्गों के छात्रों को राज्य सरकार द्वारा दिल्ली में Tribal Youth Hostel की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। इसमें छात्रों को भोजन, आवास और कोचिंग की सुविधा मुहैया कराई जाती है। राज्य की विष्णुदेव साय सरकार ने हॉस्टल में छात्रों के लिए सीटों की संख्या में चार गुना इजाफा कर इसकी सेवा सुविधा क्षमता को बढ़ा दिया है।





Source link

Related Articles

Back to top button