ट्रैवल पोर्टल ने बंद की मालदीव की बुकिंग... |
CGTOP36

ट्रैवल पोर्टल ने बंद की मालदीव की बुकिंग…

मालद्वीप के मंत्रियों की तरफ से पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी की गई थी, जिसके नुकसान मालद्वीप को उठाना पड़ रहा है। दरअसल पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी के बाद भारतीय ऑनलाइन पोर्टल की तरफ से होटल और फ्लाइट बुकिंग को रद्द किया जा रहा है। इसमें ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल कंपनी EaseMyTrip का नाम शामिल है।

EaseMyTrip कंपनी के क-फाउंडर और सीईओ निशांत पिट्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ऐलान किया है कि उनकी तरफ से सभी फ्लाइट और होटल बुकिंग को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि “हमाने राष्ट्र के साथ एकजुटता दिखाते हुए @EaseMyTrip ने मालदीव की सभी उड़ान बुकिंग रद्द कर दी हैं।

read more- BIG BREAKING : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल का निधन…

पिट्टी ने एक अन्य पोस्ट में लिखा कि लक्षद्वीप का पानी और समुद्र तट मालदीव और सेशेल्स जितने शानदार है। हम @EaseMyTrip पर लक्ष्यद्वीप पर विजिट करने के लिए खास ऑफर दे रहे हैं, जहां हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दौरा किया है।

मालद्वीव और भारत के बीच जारी तनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड चल निकला है। इसके बाद कई सारे भारतीय टूरिस्ट ने मालद्वीप पर यात्रा रद्द कर दी है। उन्होंने कहा बॉयकॉट मालद्वीव का सबसे ज्यादा असर अगले 20 से 25 दिनों में दिखेगा। इंडियन एसोशिएशन ऑफ टूर ऑपरेशन्स के प्रेसिडेंट राजीव मेहरा ने कहा कि जिन्होंने मालद्वीप टूर का पेमेंट कर दिया है, वो इसे रद्द नहीं कर रहे हैं। लेकिन आने वाले दिनों में नई बुकिंग ना करने की सलाह दी है।

मालद्वीप भारतीयों का पसंदीदा टूरिस्ट प्लेस रहा है, जहां दिसंबर 2023 में सबसे ज्यादा लोगों ने विजिट किया है। इसमें इंडिया से सबसे ज्यादा 2,09,198 टूरिस्ट मालद्वीव गए। इसके बाद 2,09,146 के साथ रूस और 1,87,118 के साथ चीन का स्थान आता है। पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले मंत्रियों मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद को सस्पेंड कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button