जिनका जन्म होता है जून के महीने में उनमे होते हैं ये 5 विलक्षण गुण, इन ग्रहों की होती है विशेष कृपा – INH24 |
छत्तीसगढ़

जिनका जन्म होता है जून के महीने में उनमे होते हैं ये 5 विलक्षण गुण, इन ग्रहों की होती है विशेष कृपा – INH24


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसे लोग जिनका जन्म जून में हुआ है, वे चंद्रमा और बुध ग्रह से प्रभावित होते हैं. 21 मई से 20 जून तक जन्मे लोगों की राशि मिथुन है, जिसका स्वामी बुध ग्रह है. इसी तरह 21 जून से लेकर 22 जुलाई तक जन्मे जातकों की राशि कर्क होती है, जिसका स्वामी चंद्रमा है. ऐसे में इस महीने जन्म लेने वालों में बुध और चंद्रमा दोनों के ही गुण पाए जाते हैं. अगर आपका जन्म भी जून के महीने में हुआ है तो जानिए आप किस तरह के इंसान हैं…

जून में जन्म लेने वालों की सबसे अच्छी बात होती है कि कोई भी काम अपने दम पर ही पूरा करने की कोशिश करते हैं. अपना बेस्ट देते हैं. हालांकि, जब परिणाम इनके अनुसार नहीं होता है तो चिड़चिड़ापन होने लगता है.

मनमौजी होते हैं

जून में जन्में लोग मनमौजी होते हैं. उनके मूड का अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है, क्योंकि हर समय मूड बदल सकता है. कभी दिल खोलकर हंसते नजर आएंगे तो कभी मौन धारण कर लेते हैं. इनकी कोशिश होती है कि अपनी भावनाओं को काबू रखें लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है.

जिनके जन्म का महीना जून है, उनकी पर्सनालिटी काफी अच्छी होती है. आसपास के लोगों में वे पॉपुलर होते हैं. उनका स्वभाव हमेशा कुछ सीखने का बना रहता है. कई एक्टिविटीज में ये आगे होते हैं. स्पोर्ट्स, सिंगिंग, डांस में ये अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

Read Also – मुंबई लोकल ट्रेन में युवती का अश्लील डांस देख भड़के लोग, DRM से की शिकायत

कैसा होता है स्वभाव

जून में जन्म हुआ है तो आपका ज्यादातर समय कल्पनाओं में ही बीत जाता है. ये लोग स्वभाव से ज्यादा कोमल होते हैं और लोगों की परेशानी को तुरंत भांप लेते हैं. जरूरतमंद की मदद के लिए सबसे पहले और हमेशा आगे आते हैं. इन्हें अपने तरीके से काम करना पसंद होता है. इन्हें अपने काम में दखलअंदाजी पसंद नहीं होती और मर्जी के मालिक होते हैं.

जून में जन्में लोगों पर सबसे ज्यादा प्रभाव बुध और चंद्रमा का रहता है. ज्योतिष शास्त्र में बुध बुद्धि और चंद्रमा मन-बुद्धि का कारक माना जाता है. यही कारण है कि इस महीने जन्मे लोगों की बुद्धि काफी तेज होती है. बड़ी ही आसानी और जल्दी से कोई चीज सीख लेते हैं. तर्कों में काफी माहिर होते हैं. अपनी वाणी के दम पर पहचान बनाते हैं. काफी कल्पनाशील स्वभाव हो सकता है.



Source link

Related Articles

Back to top button