T20 IND VS PAK – इन पांच खिलाडियों पर रखनी होगी खास नजर, हो सकते हैं भारत के लिए खतरा साबित – INH24 |
छत्तीसगढ़

T20 IND VS PAK – इन पांच खिलाडियों पर रखनी होगी खास नजर, हो सकते हैं भारत के लिए खतरा साबित – INH24


भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा खास होता है और दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर इस मैच पर होती है। इसी वजह से इसे महामुकाबला भी कहा जाता है। दोनों टीमें अपने स्तर पर कागजों में काफी मजबूत हैं, लेकिन वैश्विक टूर्नामेंट में भारत का पलड़ा प्रतिद्वंद्वी टीम पर भारी रहा है। हालांकि पाकिस्तान के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आइए जानते हैं पाकिस्तान के वो कौन से पांच खिलाड़ी हैं जो भारत को कर सकते हैं परेशान….

बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं और अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। अमेरिका के खिलाफ भी बाबर का बल्ला चला था और भारतीय गेंदबाजों के सामने बाबर को जल्दी आउट करने की चुनौती होगी। बाबर अगर ज्यादा देर क्रीज पर टिके रहे तो वह भारत के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। बाबर का टी20 में रिकॉर्ड भारत के खिलाफ ठीक रहा है। उन्होंने चार मैचों में एक अर्धशतक के साथ 92 रन बनाए हैं। इस दौरान सर्वाधिक स्कोर नाबाद 68 रन रहा है।

मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टी20 के खतरनाक बल्लेबाजों में शामिल हैं। रिजवान ने बाबर के साथ मिलकर 2021 टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को जीत दिलाई थी। ये मुकाबला पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीता था और ये दोनों बल्लेबाज नाबाद पवेलियन लौटे थे। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं। रिजवान का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड भी बेहतर है। उन्होंने भारत के विरुद्ध चार मैचों में दो अर्शतक की मदद से 197 रन बनाए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 79 रन रहा है।

मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। आमिर का भी भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। आमिर ने टी20 में भारत के खिलाफ दो मैच खेले हैं और चार विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं। आमिर नई गेंद से भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकते हैं, ऐसे में भारतीय शीर्ष क्रम को आमिर से बचकर रहने की जरूरत है। अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में आमिर ने एक विकेट लिया था।

शाहीन अफरीदी

नई गेंद से पाकिस्तानी गेंदबाजी की अगुआई करने वाले शाहीन शाह अफरीदी अपने दिन किसी भी टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। शाहीन भारत को पहले परेशानी में डाल चुके हैं और टीम इंडिया के बल्लेबाजों को उनसे बचकर रहने की जरूरत है। न्यूयॉर्क की पिच पर गेंदबाजों को मदद मिल रही है, ऐसे में भारतीय बल्लेबाजी क्रम को शाहीन के खिलाफ संभलकर खेलना होगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन ने भारत के खिलाफ टी20 में दो मैचों में तीन विकेट हासिल किए हैं और वह अपनी लहराती गेंदों से भारतीय खिलाड़ियों को परेशान कर सकते हैं।

शादाब खान

पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। शादाब ने अमेरिका के खिलाफ 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी और वह इस मैच में पाकिस्तान के लिए बाबर आजम के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। शादाब का भारत के खिलाफ भी प्रदर्शन अच्छा रहा है और उन्होंने चार मैचों में तीन विकेट हासिल किए हैं। शादाब ने भारत के खिलाफ बल्ले से 15 रनों का योगदान दिया है।



Source link

Related Articles

Back to top button