सूरजपुर – 15 वर्षीय छात्रा ने मिट्टी तेल छिड़क कर लगाई आग, दंपत्ति के प्रताड़ना से तंग आकर दे दी जान |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

सूरजपुर – 15 वर्षीय छात्रा ने मिट्टी तेल छिड़क कर लगाई आग, दंपत्ति के प्रताड़ना से तंग आकर दे दी जान

सूरजपुर: करीब छह माह पूर्व नगर की 15 वर्षीय छात्रा द्वारा मिट्टी तेल छिड़क कर आग लगा लेने से उसकी मौत हो जाने के मामले में प्रताड़ना से आत्महत्या की पुष्टि होने पर कोतवाली पुलिस ने मर्ग जांच के बाद एक महिला के विरुद्ध धारा 305 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

बता दें कि आठ नवंबर की शाम को 15 वर्षीय छात्रा ने अपने शरीर मे मिट्टी तेल उड़ेल कर आग लगा ली थी। उसे तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। वह पूरी तरह जल चुकी थी। उसे तत्काल मेडिकल कालेज अंबिकापुर और वहां से कालड़ा बर्न एंड सर्जरी सेंटर राजेंद्रनगर रायपुर रिफर कर दिया गया था। जहां नौ नवंबर की शाम को उसकी मौत हो गई थी।

इधर उपचार के लिए रायपुर ले जाते समय छात्रा ने अपनी मां के पूछने पर बताया कि उनके घर में किराए से रहने वाली नन्दनी सोनी पति अर्जुन सोनी और उसका जीजा उसे झूठा आरोप लगाकर प्रताड़ित करते थे। वे उस पर उसके पति से अवैध संबंध का झूठा शक करते थे। इसी कारण उसने आग लगा ली। इस बात का उसकी मां ने वीडियो भी बना लिया था। इधर घटना के बाद आरोपित महिला ने उनका मकान भी खाली कर दिया था।

इधर रायपुर से मर्ग डायरी आने पर कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू की। मर्ग जांच परिजनों व गवाहों के कथन के साथ ही पीएम रिपोर्ट अवलोकन व इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य में पुलिस ने पाया कि नन्दनी सोनी मृतका पर पति से अवैध संबंध की शंका करती थी और उसकी प्रताड़ना से व्यथित होकर छात्रा ने आत्महत्या की। इस पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित नन्दनी सोनी पति अर्जुन सोनी के विरुद्ध धारा 305 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Back to top button