Breaking NewsCGTOP36मध्यप्रदेशराज्य

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में दुल्हन के मेकअप किट में कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियां, कांग्रेस बोली शर्मनाक

एमपी में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Mukhyamantri Kanya Vivah Yojana) किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती है। कुछ दिनों पहले इसमें घोटाले की चर्चा थी। इसके बाद दुल्हनों की प्रेग्नेंसी टेस्ट की गई थी। अब झाबुआ में सामूहिक मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में दुल्हन को मेकअप किट दिया गया है। मेकअप किट में कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियां हैं। दुल्हनों को मिले मेकअप किट का वीडियो वायरल है। इसे लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर बेशर्मी का आरोप लगाया है।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत प्रदेश के अलग-अलग जिलों में शादियां होती हैं। इस दौरान जोड़ों को घर बसाने के लिए गृहस्थी का सामान दिया जाता है। पहली बार झाबुआ जिले में दुल्हन के मेकअप बॉक्स में कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियां रखी गईं। जिम्मेदार अधिकारियों से मीडिया ने जब सवाल किया तो कहा गया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह रखा गया है। वहीं, सरकार की तरफ से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है।

मीडिया से बात करते हुए जिले में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के प्रभारी और सीईओ भूर सिंह रावत ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने ऐसा किया है। उन्होंने कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियों के वितरण से पल्ला झाड़ लिया है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने जागरूकता के लिए ऐसा किया हो।

वीडियो वायरल होने के बाद एमपी में कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि ‘शिव’राज’ में बेशर्मी चरम पर: मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार ने कन्या विवाह योजना के अंतर्गत दिए गए मेकअप बॉक्स में कंडोम और गर्भनिरोधक टैबलेट्स बांटे है। शिवराज जी, कोई शर्म बाकी है?’

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button