Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

छत्‍तीसगढ़ में 1181 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज, इस सीट का रिजल्‍ट होगा पहले घोषित

Chhattisgarh Election Results – छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव-2023 के तहत 90 विधानसभा क्षेत्रों का परिणाम तीन दिसंबर को आएगा। निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों के मुताबिक मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई है। दो चरणों में हुए मतदान के बाद सभी 33 जिला मुख्यालयों तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पहले चरण में 20 सीटों के लिए 223 व दूसरे चरण की 70 सीटों के लिए कुल 958 प्रत्याशी मैदान पर हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र कवर्धा, पंडरिया, कसडोल, सारंगढ़, बिलाईगढ़, भरतपुर-सोनहत में केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम के माध्यम से मतों की गणना के लिए पूर्व में अनुमोदित 14-14 टेबल में 7-7 अतिरिक्त टेबल लगाए जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया है।

अतिरिक्त टेबल संख्या के अनुमोदन के बाद इन विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम द्वारा मतों की गणना के लिए अनुमोदित टेबल की संख्या 14 के स्थान पर 21 हो गई है। अब कवर्धा और कसडोल में 20 चक्र, पंडरिया में 19, सारंगढ़ में 17, बिलाइगढ़ में 18, भरतपुर सोनहत में 15 चक्रों में ईवीएम द्वारा मतगणना की जाएगी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों एवं प्रत्याशियों से अपील की है कि संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में निर्वाचन कायार्लाय द्वारा अनुमोदित अतिरिक्त टेबल के लिए अतिरिक्त गणना अभिकर्ता आज ही नियुक्त करें।

90 विधानसभाओं में 1 लाख तीन हजार 566 डाक मतपत्र प्राप्त

राज्य में 90 विधानसभाओं में अब तक सभी श्रेणियों के कुल एक लाख तीन हजार 566 डाक मतपत्र प्राप्त हो चुके हैं। इसमें सेवा मतदाताओं के ईटीपीबी, निर्वाचन ड्यूटी कर्मचारियों के सुविधा केंद्रों से प्राप्त डाक मतपत्र और 80 वर्ष से अधिक वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग एवं अनिवार्य सेवा मतदाताओं के प्राप्त डाक मतपत्र सभी शामिल है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button