खेल जगत

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना

क्रिकेट विश्वकप-2019 में पाकिस्तान ने शनिवार को हेडिंग्ले मैदान में अफगानिस्तान को रोमांचक मुलाबले में हरा दिया. तीन विकेट से मैच जीतकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कयाम रखी है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 228 रनों का लक्ष्य दिया. पाकिस्तान ने बड़ी मुश्किल से अंतिम ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर पाया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी है।

पाक की ओर से इमाद वसीम ने शानदार नाबाद 49 रनों की पारी खेली. बाबर आजम ने 45 और इमाम उल हन 36 रन का योगदान दिया. एक समय मैच अफगानिस्तान के पाले में जाते दिख रही थी. लेकिन पाकिस्तान ने अपने अनुभव का फायदा उठाया और मैच में पकड़ बना ली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पाकिस्तान के बॉलरों ने बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया. एक समय टीम का स्कोर 200 के पार जाना मुश्किल लग रहा था, लेकिन टीम ने धर्य के साथ पूरे 50 ओवर खेले और नौ विकेट पर 228 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

आफरीदी ने 4 विकेट झटके


पाकिस्तान की ओर से शादीन आफरीदी ने 4 विकेट झटके. इमाम वसीम ने 2 बल्लेबाज को पैवेलियन भेजा. वहाब रिजाय ने भी 2 विकेट चटकाए. मोहम्मद आमिर का जादू नहीं चल पाया. उन्होंने एक भी विकेट नहीं लिया. मोहम्मद हाफिज को भी कोई सफलता नहीं मिली.

असगर और जादरान ने खेली 42 रन की पारी


अफगान टीम की ओर से असगर अफगान (42), नाजीबुल्लाह जादरान ने (42) और रहमत शाह ने 35 रनों का योगदान दिया. कप्तान गुलबदिन नाइब 15 रनों की पारी खेली. रहमत शाह 35 और मोहम्मद नबी (16) रन बनाए.

|

Related Articles

Back to top button