खेल जगत

IPL2019 – कोलकाता नाईट राइडर्स की दूसरी जीत, उथप्पा की शानदार पारी

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2019 छठे मैच में केकेआर (KKR) की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 218 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 219 रनों का लक्ष्य रखा है।

केकेआर (KKR) के लिए राणा (63) और रोबिन उथप्पा (नाबाद 67) के अर्धशतकों के बाद आंद्रे रसेल (48) की एक और तूफानी पारी खेली जिसके दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के छठे मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. किंग्स इलेवन पंजाब  ने अपने दूसरे ओवर में ही केएल राहुल के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. केएल राहुल ने महज 1 रन बनाए. वहीं 5वें ओवर में क्रिस गेल भी आंद्र रसेल की गेंद पर कैच थमा कर वापस पवेलियन लौट गए.कोलकाता  से मिले 219 रनों को लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 11 के स्कोर पर लोकेश राहुल (1) और 37 के स्कोर पर विस्फोटक बल्लेबाज तथा पिछले मैच के हीरो क्रिस गेल (20) का विकेट गंवा दिया।

गेल ने 13 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. गेल के आउट होते ही पंजाब की आधी उम्मीदें भी समाप्त हो गई. पंजाब ने 60 के स्कोर पर सरफराज खान (13) को भी तीसरे विकेट के रूप में खो दिया.इसके बाद किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर (नाबाद 59) ने 15 रन के निजी स्कोर पर सीमा रेखा पर मिले जीवनदान का फायदा उठाकर कुछ अच्छे शॉट लगाए. मिलर और मयंक अग्रवाल (58) ने चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES