खेल जगत

अजीत आगरकर हो सकते हैं टीम इंडिया के नए मुख्य चयनकर्ता, यह है वजह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए मुख्य चयनकर्ता की रेस शुरू हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल चुके अगरकर ने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन किया है।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर बीसीसीआई के नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं। वह इस पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व मुख्य चयनकर्ता का कार्यभार संभाल चुके अगरकर को इस काम का अच्छा खासा अनुभव है और इसी वजह से उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।

बीसीसीआई ने 24 जनवरी तक कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख तय की थी। 42 साल के पूर्व तेज गेंदबाज ने इस पद के लिए आवेदन किया है। भारत की तरफ से 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेलने वाले अगरकर ने 3 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला है।

बता दें कि वनडे में अजीत अगरकर के नाम 288 विकेट हैं। वो भारत की तरफ से अनिल कुंबले और जवगल श्रीनाथ के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय हैं।

एक अखबार की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, बीसीसीआी के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही दिन बोर्ड के काम में पारदर्शिता की बात की थी। अगर इरादे सही हों और आपका दिल सही जगह हो हम जोन के स्तर पर पक्षपात क्यों करेंगे।

“अजीत के इस दौड़ में शामिल होने से इस पद को लेकर काफी रोचक प्रगति दिख रही है। वह एक ऐसा शख्स हैं जिन्होंने पद के लिए आवेदन करने से पहले ही काफी सारे विचार बांटे हैं। अगर किसी को लगता है कि शिवा के आवेदन से चेयरमैन के पद की पूर्ति हो गई है तो फिर उनको दोबारा इस बारे में सोचना पड़ेगा। यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि इन सभी नामों में से किनको शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।”

|

Related Articles

Back to top button