खेल जगत

टी-20 वर्ल्ड कप… क्या आज पहली जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में मिली निराशा के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच के साथ करेगी. भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. शनिवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में पहला टी-20 खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8.00 बजे से खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि 2020 और 2021 में होने वाले वर्ल्ड टी-20 ने यह सुनिश्चित किया कि खिलाड़ियों के पास खेलने के लिए हमेशा कुछ न कुछ हो. इसलिए तीन मैचों की सीरीज में युवा खिलाड़ियों को भी अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा.इस सीरीज में मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर और खलील अहमद 50 ओवरों के विश्व कप में नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस सीरीज में उन्हें अहम मौके मिलेंगे।

इन तीनों खिलाड़ियों ने इंडिया-ए के लिए वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन किया है और वे उम्मीद करेंगे कि आगामी सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करके कप्तान एवं चयनकर्ताओं पर भविष्य के लिए अपनी छाप छोड़ पाएं।

इस सीरीज के जरिए राहुल चाहर और नवदीप सैनी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं, क्योंकि कई सीनियर गेंदबाजों को आराम दिया गया है. वेस्टइंडीज दौर के लिए चुनी गई टीम में भुवनेश्वर कुमार एकमात्र वरिष्ठ गेंदबाज हैं.

बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और शिखर धवन के पारी की शुरुआत करने की पूर संभावना है. अगर प्रबंधन कोहली के बाद अय्यर को मौका नहीं देते तो लोकेश राहुल की जगह पक्की नजर आ रही है. इसके बाद, विकेटकीपर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आएंगे।

भारतीय टीम सीरीज में जीत की प्रबल दावेदार है, लेकिन अपने घर में खेल रही वेस्टइंडीज को टी-20 कम नहीं समझा जा सकता. कार्लोस ब्रेथवेट की कप्तानी में खेलने वाली मेजबान टीम में कीरोन पोलार्ड और सुनील नरेन जैसे सीनियर खिलाड़ी हैं जो किसी टीम के खिलाफ अपने दम पर मैच पलट सकते हैं. गेंदबाजी में भी वेस्टइंडीज के पास शेल्डन कॉटरेल और ओशेन थॉमस जैसे गेंदबाज हैं.

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button