BREAKING: खेल मंत्रालय ने भारतीय पैरालंपिक समिति को किया निलंबित, जाने क्यों हुई ये कार्रवाई |
देश विदेश

BREAKING: खेल मंत्रालय ने भारतीय पैरालंपिक समिति को किया निलंबित, जाने क्यों हुई ये कार्रवाई

भारतीय पैरालंपिक समिति (PCI) को खेल मंत्रालय द्वारा निलंबित कर दिया गया है। इस निलंबन के पीछे कई कारण बताए गए हैं, जिनमें समिति के चुनावों को लेकर अनियमितताएं और खेल निदेशिका के उल्लंघन शामिल हैं.

मंत्रालय ने कहा कि पीसीआई के पिछले चुनाव सितंबर 2019 में हुए थे, लेकिन माननीय दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा WP संख्या 10647/2019 में पारित आदेश के कारण चुनाव की अधिसूचना दिनांक 03.09.2019 पर रोक लगा दी गई थी और रिटर्निंग अधिकारी को चुनाव नतीजे घोषित करने से भी रोक दिया गया था. ऐसे में चुनाव के नतीजे घोषित नहीं किये गये.

मंत्रालय ने आगे कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट ने दिनांक 27.01.2020 के आदेश के तहत डब्ल्यू.पी. संख्या 10647/2019 ने उक्त याचिका में पारित होने वाले अगले आदेशों के अधीन 03.09.2019 को अधिसूचित चुनाव के परिणामों की घोषणा की अनुमति दी. कोर्ट के उपरोक्त आदेश के अनुपालन में, रिटर्निंग अधिकारी ने 31.01.2020 को चुनाव के परिणाम घोषित किए. इसलिए, पीसीआई की कार्यकारी समिति का चार साल का कार्यकाल 31.01.2024 को समाप्त हो गया है.


लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें. आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम, इंटरनेट और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी. ऊपर दिखाया गया पोस्ट अनएडिटेड कंटेंट है, जिसे सीधे सोशल मीडिया यूजर्स के अकाउंट से लिया गया है. Cgtop36 स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पोस्ट Cgtop36 के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं.

Related Articles

Back to top button