Social media: कार से जा रही थी महिला, दूर तक एसयूवी सवार लोगों ने किया पीछा… – INH24 |
छत्तीसगढ़

Social media: कार से जा रही थी महिला, दूर तक एसयूवी सवार लोगों ने किया पीछा… – INH24


सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जो एक बार फिर महिला सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहा है. इससे पता चलता है कि महिलाएं सार्वजनिक वाहन तो दूर की बात, अपने खुद के वाहन में भी सुरक्षित नहीं है.

हाल में नेशनल हाइवे 1 पर अपनी कार से जा रही एक महिला ने भी ऐसा ही किस्सा सोशल मीडिया पर बताया. इसमें उसने अपनी कार के आगे चल रही कार का वीडियो भी शेयर किया है. उन्होंने बताया कि एकएसयूवी में सवार चार लोगों ने उनका लगभग 7 किलोमीटर तक पीछा किया था.

महिला ने बताया कि- जब मैं नेशनल हाइवे 1 पर ड्राइव कर रही थी तो एक एसयूवी में चार लोगों ने उसका पीछा किया. पेशे से टीचर, हरमीन सोच, उस समय सुभानपुर और ढिलवां के बीच जा रही थीं जब ये घटना हुई.

उन्होंने ट्विटर पर शेयर किए वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा – ‘7 किलोमीटर तक चूहे बिल्ली का खेल! स्कॉर्पियो में सवार इन चार लोगों को मैं अपना पीछा करने से नहीं रोक पाई. या तो वे पीछे चल रहे थे या धीमी स्पीड से मेरे ठीक आगे.’

हरमीन ने आगे लिखा- ‘बीच में मैं उन्हें आगे बढ़ने देने के लिए मैं पेट्रोल पंप पर रुकी. लेकिन शायद वे तब तक मेरे इंतजार में सड़क पर ही कहीं रुके. क्योंकि जब मैं थोड़ी देर बाद वहां से निकली तो देखा कि वे फिर मेरे आस पास ही थे. बीच- बीच में कई बार पुलिस को फोन करने का ख्याल आया. आख़िरकार मैंने अपनी स्पीड धीमे की तब जाकर उन्हें चकमा दे पाई.’

हरमीन ने लिखा- मैं बिना इंडीकेटर दिए स्लिप रोड पर बाईं और मुड़ गई जिससे वे मुझे नहीं पकड़ सके. अब चैन आ गया था लेकिन ये अनुभव डरावना था. जैसे ही मैंने राहत की सांस ली, मुझे एहसास हुआ कि मेरे घुटने कांप रहे थे और मेरा दिल तेजी से धड़क रहा था. जो कुछ लड़कों के लिए मनोरंजन होगा वह महिलाओं के लिए कई दिनों का ट्रॉमा हो सकता है.लड़के ये सब नहीं समझते. मैंने उनकी कार को ओवरटेक भी नहीं किया था फिर भी पता नहीं उनके ईगो को ठेस लग गई.

महिला के इस पोस्ट पर लोगों ने ढेरों कमेंट किए. अधिकतर लोगों ने कहा- आपको पुलिस को फोन जरूर करना चाहिए था. एक अन्य ने कहा- दिन दहाड़े इस तरह की चीजें डरा देती हैं.

बीते माह कर्नाटक के बेंगलुरू में भी ऐसा ही कुछ हुआ था. यहां तीन लोग अपने स्कूटर से एक महिला की कार का पीछा करने लगे थे. महिला ने घटना का वीडियो शेयर किया था जिसमें वह काफी डरी हुई आवाज में बोलती दिख रही है. वो पुलिस से मदद मांगती है. बोलती है कि कुछ लोग उसकी कार का पीछा कर रहे हैं. घटना कथित तौर पर मडीवाला-कोरमंगला रोड पर हुई थी.

वीडियो में डरी हुई महिला को फोन पर अपनी लोकेशन बताने के बाद पुलिस से मदद के लिए चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. वो कहती है, ‘वो मेरा पीछा कर रहे हैं और मेरी कार पर मुक्के मार रहे हैं. क्या आप सुन रहे हैं?’ महिला जिससे फोन पर बात कर रही होती है, उसे बताती है कि किस लोकेशन पर है. और उसकी कार का रजिस्ट्रेशन नंबर क्या है. पुलिस सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि कार चला रही महिला ने दाहिनी ओर का इंडिकेटर फ्लैश किया था, लेकिन इसके बजाय बाईं ओर मुड़ गई, जिससे ये तीनो लोग चिढ़ गए थे. इसके बाद आरोपियों ने कार का पीछा करना शुरू कर दिया था.





Source link

Related Articles

Back to top button