Social media: सीट नहीं मिलने पर जबरन शख्स की गोद में बैठी महिला, कही ये बात, देखें वीडियो… – INH24 |
छत्तीसगढ़

Social media: सीट नहीं मिलने पर जबरन शख्स की गोद में बैठी महिला, कही ये बात, देखें वीडियो… – INH24


नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो में रोजाना कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं, जैसे कि सीटों को लेकर लोगों का झगड़ा, रील्स की शूटिंग करते कंटेंट क्रिएटर्स हों या गाली गलौज करते यात्री. अभी हाल में इसी तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला सीट नहीं मिलने पर भीड़ वाली दिल्ली मेट्रो कोच के अंदर एक आदमी की गोद जाकर बैठ जाती है.

इस वीडियो को YUG नाम के यूजर ने @mittal68218 आईडी से सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर अपलोड किया है. वीडियो में दिख रही महिला कहती है कि उसे ‘समयपुर बादली’ स्टेशन तक जाना है यानी कि यह वीडियो दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन का है. दरअसल, येलो लाइन पर अक्सर काफी भीड़ होती है और लोगों को सीट के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. शनिवार की दोपहर को अपलोड किये जाने के बाद से इसे 4 हजार से अध्क लोगों ने देखा है.

काले ड्रेस में यह महिला को सीटों नहीं मिलने पर यात्रियों से बहस करते हुए दिख रही है. जब कोई उसे कोई सीट नहीं देता, तो वह एक युवक से अपनी सीट खाली करने के लिए कहती है. वह सीट देने से इनकार कर देता है. तो वह जबरन उसके गोद में बैठ जाती है और कहती है, ‘हमें क्या, हम भी बेशरम बन जाएंगे.’ बगल में बैठा एक अन्य शख्स अपने सीट से खड़ा हो जाता है. उसके बाद महिला कहती है, ‘हमें क्या फर्क पड़ेगा, आपको फर्क पड़ेगा, वो भी अभी नहीं, रात को.’ वह आगे कहती हमें क्या ये बैठे रहें, मुझे तो समयपुर बादली तक जाना है. मैं हमेशा रूल-नियाम से चलती हूं.

देखें वीडियो….

फ़ुटेज कब का यह मालूम नहीं है, लेकिन लोग मेट्रो में इस तरह की हरकतों पर निराशा जाता रहे हैं. जैसे कि इसी वीडियो में एक छोटी बच्ची इस घटना को काफी गौर से देख रही है, तो सोचिए उसके मानसिक स्तर पर इस घटना का क्या प्रभाव पड़ेगा. सोशल मीडिया यूजर्स महिला की हरकत पर नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं. कई लोगों ने डीएमआरसी और दिल्ली पुलिस से मामले को देखने और महिला के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

एक यूजर ने लिखा, ‘यह यौन उत्पीड़न है. एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.’ एक अन्य ने लिखा, ‘जेंडर बदलो और तब सब गड़बड़ हो जाएगा!’ एक अन्य ने लिखा, ‘यह महिला क्या कहना चाहती है- आपको फ़र्क पड़ेगा वो भी अभी नहीं रात को..’

|





Source link

Related Articles

Back to top button