तालाब में घूम रहे दो नाग, लोगों के देखकर पास आ जाता दूध पीने, दूर दूर से आ रहे लोग दर्शन करने, एक ने की ले जाने की कोशिश तो काटा तो हो गई मौत |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

तालाब में घूम रहे दो नाग, लोगों के देखकर पास आ जाता दूध पीने, दूर दूर से आ रहे लोग दर्शन करने, एक ने की ले जाने की कोशिश तो काटा तो हो गई मौत

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के ग्राम चारपारा में पिछले कुछ दिनों एक अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है। यहां एक तालाब में गांव के कुछ लोगों ने नाग के जोड़े को देखा। एक नाग पूरे तालाब में घूमता हुआ ग्रामीणों के पास आ गया। यह देख लोगों ने उसे दूध पिलाया। इसके बाद से तो नाग बड़े आराम से लोगों को देखते ही उनके करीब आ जाता है।

अब चारपारा गांव आसपास के इलाके में इस सांव की वजह से चर्चा में आ गया है। बड़ी संख्या में लोग अब उसकी पूजा करने लगे हैं। कोई दूध पिला रहा है तो कोई छूकर आशीर्वाद मांग रहा है। नाग भी लोगों के करीब आने से किसी तरह से कोई विपरीत प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। बल्कि ऐसा लग रहा है कि वह लोगों के बीच ही रहना चाहता है।

खुद ही चलकर ग्रामीणों के पास आ रहा सांप

खास बात यह है कि, तालाब में घूम कर ग्रामीणों के पास नाग खुद आ जाते हैं। लेकिन वो हर किसी के हाथ से दूध नहीं पीते हैं। कुछ ग्रामीण नाग को छू लेते हैं तो वो उनको काटते तक नहीं हैं। ये सिलसिला लगभग 15 दिनों चल रहा है।

गले मे डाल कर घूमने की कोशिश की तो काटा लिया

बता दें, ग्राम चारपारा के रहने वाले के अमरसिंह ने नाग को गले मे उठाकर ले जाने की कोशिश की तो नाग ने उसे काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई है। यह घटना तीन दिन पहले हुई है।

दर्शन के लिए दूर-दूर से पहुंच रहे लोग

बैकुण्ठपुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत चारपारा में स्थित तालाब में दूर-दूर से लोग नाग देवता के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। नाग देवता को देखने के लिए काफी भीड़ लगी रहती है। वहीं नाग देवता भी तालाब के चारों ओर तैर कर घूमते हुए दिखाई देते हैं और लोग उन्हें दूध पिलाते हैं।

Related Articles

Back to top button