धर्म - अध्यात्म

कर्ज से मुक्ति का पंडित प्रदीप मिश्रा के हैं ये अचूक और कारगर उपाय

पंडित प्रदीप मिश्रा जी शिव पुराण की कथाओं के बीच में उसी पुराण के महत्वपूर्ण उपाय बताते रहते हैं। यदि आप पर किसी भी प्रकार का कर्ज है तो जानिए कि कैसे आप कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं।

पंडित प्रदीप मिश्रा के कर्ज से मुक्ति के उपाय-

1. पंडित प्रदीप मिश्रा जी कहते हैं कि ( Pradeep mishra karj mukti upay) मंगलवार और बुधवार को लिया गया कर्ज कभी नहीं चुकता नहीं होता है। ऐसे में इन 2 दिनों में कर्ज न लेने की सलाह दी जाती है। ऋण से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार को भगवान शिव को मसूर की दाल चढ़ाते हुए ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे कर्ज से मुक्ति मिल जाती है।

2. श्रावण मास की दशमी तिथि को शमी के 11, 21 या 51 पत्ते लेकर शहद में डुबाकर शंकर भगवान के शिवलिंग का श्रृंगार करो। लिंगपुराण कहता है कि जब हम शमी के पत्ते को शहद में डुबाकर शिवलिंग का श्रृंगार करते हैं तो शंकर भगवान हमें कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं।

3. पंडित प्रदीप मिश्रा जी कहते हैं कि ( Pradeep mishra karj mukti upay) मंगलवार के दिन शिवलिंग को पके चावल से ढक दो और फिर उसके बाद उस पर 7 बेलपत्र अर्पित कर दो। ऐसा माना जाता है कि यह उपाय बहुत ही अचूक है और ऐसा करने से आपकी धन से जुडी सभी समस्याएं दूर होती है और आप कर्ज से मुक्ति हो जाएंगे। मां लक्ष्मी की कृपा आप सब पर बनी रहेगी।

4. पंडित प्रदीप मिश्रा जी कहते हैं कि ( Pradeep mishra karj mukti upay) मंगलवार के दिन भगवान शिव को मसूर की दाल का भोग लगाना है और जब आप मसूर की दाल चढ़ाएं तो इस मंत्र का उच्चारण जरूर करें- ॐ ऋंमुक्तेश्वर महादेवाय नमः। ऐसे करने से जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

5. एक चुटकी हल्दी और 2 हरी इलाइजी। ( Pradeep mishra karj mukti upay) दोनों इलाइची पर हल्दी का लेप लगा लें और अब दो आटे के दीपक लें और उसमें घी डालकर बाती लगा लें। अब पहला दीपक गणेशजी की प्रतीमा या चित्र के सामने ॐ गं गणपते नम: का जाप करते हुए प्रज्वलित करें। उसमें एक हरी इलाइची भी अर्पित कर दें। इस दौरान गणेशजी से कर्ज मुक्ति की कामना करें।

अब तुलसी के गमले में थोड़ा सा गड्डा करके दूसरी इलायची को दबा देना है और दूसरा दीपक उसी इलायची के उपर रखकर तुलसी माता के समक्ष ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: या ॐ महालक्ष्मी नम: का 108 बार जप करते हुए प्रज्वलित कर देना है। इस दौरान माता से धन समृद्धि की कामना भी करना है।

यह लेख सोशल मीडिया से ली गई है, हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं, पाठक अपने विवेक से काम लेवें।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button