रायपुर के बदमाशों ने युवक को बेरहमी से पीटा, देखें LIVE VIDEO... |
#Social

रायपुर के बदमाशों ने युवक को बेरहमी से पीटा, देखें LIVE VIDEO…



Raipur. रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में युवाओं का सोशल मीडिया Social media में वीडियो वायरल करने की होड़ आज इस कदर बढ़ती जा रही है जिसमें वे खुद को रायपुर के बादशाह-डॉन और ना जाने क्या-क्या समंझने लगे है। इसी तर्ज पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें दो से तीन युवक एक युवक जिसका नाम यश पटले को बेरहमी से पीटते नज़र आ रहे है। जो कि विजय चौक चंगोरा भाटा निवासी बताया जा रहा है।

वीडियो में ये बदमाश युवा कई तरह की अश्लील गाली-गलौज भी कर रहे है। आजकल युवाओं में दो बड़े और महंगे शौक नज़र आ रहे है जिसमें एक है सोशल मीडिया में कम समय पर फेमस होना और महंगे से महंगा नशा करना।

अपराधियों तक पहुंचने पुलिस हाईटेक साफ्टवेयर तैयार कर रही। इससे आने वाले दिनों में कोई भी अपराधी या बदमाश कैमरे के सामने जैसे ही गुजरेगा, पुलिस कंट्रोल रूम में अलर्ट का अलार्म बजेगा और अपराधियों की कुंडली पुलिस को ऑनलाइन ही मिल जाएगी। सीसीटीवी कैमरा खतरे का संकेत देने के साथ पुलिस को अलर्ट भी करेगा। नए हाईटेक सिस्टम से ये भी पता चल जाएगा कि घटना में कौन शामिल था और किसकी गाड़ी का उपयोग किया गया है।क्राइम कंट्रोल करने और अपराधियों को पकडऩे के लिए पुलिस हाईटेक सॉफ्टवेयर तैयार करवा रही है। उसमें अपराधी की पूरी हिस्ट्री अपलोड रहेगी। उसके बाद के उस साफ्टवेयर को कैमरे से लिंक करेंगे। साफ्टवेयर को ऐसा डिजाइन किया जा रहा है कि जैसे ही अपराधी उसकी जद में आएंगे यानी कैमरे की रेंज से गुजरेंगे कैमरा पुलिस को अलर्ट करेगा।
नशे से सबसे अधिक प्रभावित युवा वर्ग है। इसमें स्कूल और कालेज जाने वाले युवा सबसे ज्यादा हैं। कई युवा गांजा और टेबलेट का उपयोग कर रहे हैं। इससे उनका मानसिक संतुलन खराब हो रहा है। एक बार नशे की लत में पड़ने के बाद इससे निकलना मुश्किल हो रहा है। युवा वर्ग नशे की लत में इस कदर डूबा रहता है कि इसके दुष्परिणाम के बारे में नहीं सोचता। लड़के ही नहीं बल्कि इसमें लड़कियां भी शामिल हो रही हैं। हर दम नशे में डूबे रहने वाले इन युवाओं में मानसिक रोग भी बढ़ रहा है।
रायपुर निजी और सरकारी अस्पताल में हर माह ऐसे 60-70 मामले सामने आ रहे हैं। नशे की लत को पूरी करने के लिए बच्चे अपराध करने से भी नहीं हिचक रहे हैं। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन हो रही चोरी, छिनैती में मुख्य रूप से नशेबाज युवा ही शामिल हो रहे हैं। यही नहीं रेलवे स्टेशन के आसपास घूमने वाले बच्चे चलती ट्रेन में भी वारदात करने से नहीं चूकते। नशे की लत इन पर हावी हो जाती है तो वह इसकी पूर्ति के लिए किसी की जान लेने से भी परहेज नहीं करते।

Related Articles

Back to top button