इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी, जानिए कैसा होगा छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल – INH24 |
छत्तीसगढ़

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी, जानिए कैसा होगा छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल – INH24


उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में फिलहाल भीषण गर्मी से राहत नहीं मिली है. हालांकि, मॉनसून के आगमन के बाद से ही देश के कई राज्यों में प्री-मॉनसून गतिविधियां देखने को मिल रही हैं.

मौसम विभाग की मानें तो पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में अभी लू का दौर जारी रहने की आशंका है. वहीं यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश की भी संभावना है.

दिल्ली में इन दिनों खूब गर्मी पड़ रही है. हालांकि, आज यानी 5 जून से 7 जून तक दिल्ली में गरज-चमक और आंधी के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. इस दौरान तेज हवाओं का दौर जारी रहने के आसार हैं.

IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 29 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, सिक्किम, असम और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश संभव है.

वहीं केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसके अलावा बिहार में हल्की बारिश संभव है. उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश संभव है. वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में लू की स्थिति संभव है.



Source link

Related Articles

Back to top button