Rahul Gandhi की मणिपुर यात्रा केवल राजनीतिक पर्यटन है: भाजपा नेता तरुण चुघ |
#Social

Rahul Gandhi की मणिपुर यात्रा केवल राजनीतिक पर्यटन है: भाजपा नेता तरुण चुघ



Chandigarh चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने सोमवार को मणिपुर में “कानून और व्यवस्था की स्थिति का राजनीतिकरण” करने के लिए कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी की निंदा की । मणिपुर दौरे के लिए राहुल गांधी की आलोचना करते हुए चुग ने कहा, “जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही देश को बता चुके हैं कि केंद्र और राज्य सरकार ने संकट से कैसे पार पाया है, राहुल गांधी अब सिर्फ़ “राजनीतिक पर्यटन” में लिप्त हैं।” चुग ने आगे कहा, ” राहुल गांधी जानबूझकर संवेदनशील राज्य में “सस्ती राजनीति” करते हुए क्षेत्र में परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे थे। अगर वह देश में कानून और व्यवस्था को लेकर इतने चिंतित थे, तो उन्हें पहले बंगाल और तमिलनाडु का दौरा करना चाहिए था, जहां हिंसा इतनी व्याप्त है।” चुघ ने प्रधानमंत्री की मॉस्को यात्रा को कमतर आंकने की कोशिश करने के लिए कांग्रेस नेताओं की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, “जबकि प्रधानमंत्री देश के अंतरराष्ट्रीय गौरव में इजाफा कर रहे थे, कांग्रेस केवल नाराज थी और भारत की अंतरराष्ट्रीय स्थिति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही थी।” इससे पहले दिन में, कांग्रेस सांसद और

लोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मणिपुर का दौरा करने का आग्रह किया और पीएम मोदी को राज्य के लोगों की बात सुनने का सुझाव दिया क्योंकि इससे मणिपुर के लोगों को “आराम” मिलेगा ।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार और हर कोई जो खुद को “देशभक्त” मानता है, उसे मणिपुर के लोगों तक पहुंचना चाहिए और उन्हें “गले लगाना” चाहिए और मणिपुर में शांति लानी चाहिए । कांग्रेस नेता आज दोपहर राहत शिविरों का दौरा करने के लिए इम्फाल हवाई अड्डे पर पहुंचे और आज शाम मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात करेंगे। उनका राज्यपाल अनुसुइया उइके से मिलने का कार्यक्रम है, जिसके बाद वे शाम 6.15 बजे मणिपुर कांग्रेस कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। इस बीच, राहुल गांधी ने जिरीबाम हायर सेकेंडरी स्कूल राहत शिविर का दौरा किया और वहां हिंसा के पीड़ितों को सहायता की पेशकश की।कांग्रेस का आधिकारिक हैंडल पार्टी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट किया, “विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने जिरीबाम हायर सेकेंडरी स्कूल राहत शिविर का दौरा किया, हिंसा के पीड़ितों से मिले और उनके सबसे बुरे समय में सहायता की पेशकश की। हिंसा के बाद मणिपुर की उनकी तीसरी यात्रा लोगों के हितों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है।” राहुल गांधी ने मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के तुइबोंग में सद्भावना मंडप में राहत शिविर का भी दौरा किया । (एएनआई)

Related Articles

Back to top button