महतारी वंदन योजना के पहली किस्त पीएम मोदी से दिलाने की तैयारी, रायपुर में होगी बड़ी आमसभा |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

महतारी वंदन योजना के पहली किस्त पीएम मोदी से दिलाने की तैयारी, रायपुर में होगी बड़ी आमसभा

प्रदेश सरकार ने मोदी की गारंटी के तहत महतारी वंदन योजना के लिए प्रदेशभर में फार्म भरवाने का काम किया है। अब 8 मार्च को विश्व महिला दिवस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सभी पात्र महिलाओं को पहली किस्त दिलाने की तैयारी चल रही है

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा शनिवार को दिल्ली गए हैं। वहां पर प्रधानमंत्री से मिलकर उनको 8 मार्च को छत्तीसगढ़ आने का न्योता भी दिया है। वैसे भी भाजपा के राष्ट्रीय संगठन की यह तैयारी चल रही है कि आचार संहिता लगने से पहले प्रधानमंत्री की ज्यादा से ज्यादा राज्यों में सभा हो जाए।

प्रधानमंत्री का छत्तीसगढ़ आना होगा, तो यहां पर रायपुर में उनकी सभा भी होगी। प्रधानमंत्री से पहले दो या तीन मार्च को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी आएंगे। उनकी भी एक सभा लोकसभा के किसी एक कलस्टर में होगी। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने में भाजपा द्वारा दी गई मोदी की गारंटी की अहम भूमिका रही है। अब प्रदेश की भाजपा सरकार एक-एक करके मोदी की गारंटी को पूरा करने में लगी है। इसी कड़ी में यहां पर महतारी वंदन योजना को लेकर प्रदेश की विवाहित महिलाओं से आवेदन मंगाए गए हैं। 70 लाख से ज्यादा महिलाओं ने आवेदन किए हैं। अब इन आवेदनों की छंटनी चल रही है। एक मार्च को पात्र महिलाओं की सूची तैयारी हो जाएगी। इसके बाद वादे के मुताबिक 8 मार्च को महिलाओं के खातों में एक-एक हजार रुपए की पहली किस्त भेजी जाएगी।

भाजपा का राष्ट्रीय संगठन इस बार छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटें जीतने की रणनीति पर काम कर रहा है। एक दिन पहले ही जांजगीर चांपा में केंद्रीय मंत्री अमित शाह की सभा हुई है। इसमें उन्होंने कहा है कि इस बार सभी 11 सीटों पर कमल खिलाना है। भाजपा का यहां पर ज्यादा से ज्यादा केंद्रीय मंत्रियों की सभाओं पर भी फोकस है। दो या तीन मार्च को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह आएंगे। उनकी जहां एक कलस्टर में सभा होगी, वहीं एक कलस्टर की बैठक लेंगे और एक कलस्टर में बुद्धिजीवियों के सम्मेलन में शामिल होंगे।

महतारी वंदन योजना को प्रारंभ करने के लिए प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन ने तय किया है कि इस योजना का प्रारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करवाने पर लोकसभा चुनाव में भी इसका फायदा मिलेगा। इसीलिए प्रधानमंत्री का यहां पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 8 मार्च को कार्यक्रम तय किया गया है। इसके लिए पीएमओ से मंजूरी भी मांगी गई है। अब तक वहां से कार्यक्रम के फाइनल होने की सूचना नहीं है, लेकिन भाजपा के सूत्रों का कहना है कि 8 मार्च को यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय है। वे यहां पर रायपुर में एक आमसभा करेंगे और इसी सभा में महतारी वंदन योजना की हितग्राहियों को डीबीटी के माध्यम से पहली किस्त उनके खातों में ट्रांसफर करेंगे। इसकी प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी चल रही है।

Related Articles

Back to top button