Petrol Diesel Price: फरवरी में 5 से 10 रुपए तक सस्ते होंगे डीजल-पेट्रोल... |
CGTOP36दिल्लीराज्य

Petrol Diesel Price: फरवरी में 5 से 10 रुपए तक सस्ते होंगे डीजल-पेट्रोल…

नई दिल्ली।  लोकसभा चुनाव से पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों (Petrol Diesel price) से परेशान आम लोगों बड़ी खुशखबरी सामने आई है। सूत्रों की मानें तो अगले महीने यानी फरवरी में लोगों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत मिल सकती है। तेल कंपनियों सूत्रों की माने तो पेट्रोल-डीजल के भाव फरवरी में 5 से 10 रुपए तक कम हो सकते हैं। हालांकि अभी इस पर कोई भी फैसला नहीं हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी मूल्य तय करने की समीक्षा की जा रही है। तेल कंपनियों का मुनाफा रिकॉर्ड 75,000 करोड़ रुपए से ज्यादा होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के अनुसार क्रूड ऑयल की कीमतों में भी काफी गिरावट आई है। सरकारी तेल कंपनियों को कच्चा तेल सस्ता मिल रहा है। इससे भी कंपनियों का मुनाफा काफी बढ़ गया है।

READ MORE- CG News: गंभीर मरीज को लेकर जा रहे एंबुलेंस को ट्रक ने मारी टक्कर…

मिली जानकारी क अनुसार अब तक, 2023-24 की पहली छमाही में तीनों सरकारी तेल कंपनियों का संयुक्त शुद्ध लाभ 57,091.87 करोड़ रुपए था, जो 2022-23 के पूरे वित्तीय वर्ष के लिए 1,137.89 के संयुक्त शुद्ध लाभ से 4,917% अधिक है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) आगामी 27 जनवरी को अपने तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर सकती है, जबकि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) भी उसी समय पेट्रोल-डीजल की कम करने की अपनी घोषणाएं कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button