जुलाई में जन्म लेने वाले जातकों में होती है ये खासियत, जानें कैसी होती है लाइफ – INH24 |
छत्तीसगढ़

जुलाई में जन्म लेने वाले जातकों में होती है ये खासियत, जानें कैसी होती है लाइफ – INH24


जुलाई माह में पैदा होने वाले जातक अत्यंत ही सरल स्वभाव के और उच्च व्यक्तित्व के धनी होते हैं। जातक निराशा में भी आशा की किरण खोज लेते हैं। जुलाई में पैदा हुए जातक अधिक इमोशनल होते हैं। वह पैसे से ज्यादा प्यार के प्रति संवेदनशील होते हैं। अपने पार्टनर की छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा करते हैं और खुश रखने का प्रयास करते हैं। जातक अपने मूड के अनुसार कार्य करते हैं। सकारात्मक नजरिया होने के कारण सभी में जल्दी ही घुल मिल जाते हैं। जातक कोई भी निर्णय बहुत सोच-विचार कर लेते हैं। जातक बहुत ही कोमल हृदय और मन के साफ होते हैं। यह अपने मन की बात तुरंत सामने वाले से कर देते हैं।

जुलाई में पैदा हुए जातक का गुस्सा बहुत तेज होता है इन्हें बड़ी जल्दी गुस्सा आ जाता है किंतु वह क्षण मात्र का होता है फिर बाद में पश्चाताप भी करते हैं। जुलाई में पैदा हुए जातक थोड़ा स्वतंत्र स्वभाव के होते हैं। यह मौके का लाभ नहीं उठा पाते बल्कि दूसरे को मौका दे देते हैं। पैसों को लेकर फिक्र नहीं करते। अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम करते हैं। घर की छोटी-छोटी आवश्यक वस्तुओं का ध्यान रखते हैं।

कैसी होती है लव लाइफ

जुलाई में पैदा हुए जातक अपने पार्टनर के प्रति बेहद ईमानदार और समर्पित रहते हैं। अगर किसी रिश्ते से धोखा मिलता है तब भी माफ कर आगे बढ़ जाते है। ऐसे लोग प्रेम संबंधों को लेकर बहुत ज्यादा सीरियस रहते हैं और जल्दी किसी से रिश्ता नहीं बनाते किन्तु जब बना लेते है तो दिल से निभाते है। बड़ी-से-बड़ी परेशानियों को का सामना सहज भाव से करते है। जातक अपने मन पसंद भोजन करना पसंद करते हैं और नए-नए व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए उत्सुक रहते है। परिवार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहते है किंतु खुद के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाह नजर आते हैं।

जुलाई में जन्में लोग हमेशा अपने दिल की सुनते हैं। ये मन से अच्छे लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं। यह चंचल स्वभाव के भी होते हैं और बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। ऐसे लोग तनाव में भी खुश रहने का रास्ता ढूंढ लेते हैं। जुलाई में पैदा हुए जातक शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं। जातक में एक विशेष खूबी होती है यह जिस चीज में मन लगाते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इन लोगों का दिमाग काफी तेज होता है। किसी भी कार्य को प्रॉपर प्लानिंग और स्ट्रेटजी कर फॉलो कर सफलता प्राप्त करते हैं।

इन क्षेत्रों में रखते हैं रुचि

जातक अपने करियर के प्रति थोड़े लापरवाह होते हैं किंतु जो भी करते हैं वह सच्ची लगन मेहनत और ईमानदारी के साथ करते हैं। जुलाई में जन्मे लोग भाग्य के धनी होते हैं। जातक कला, सलाहकार, खेल और संस्कृति, ज्योतिष, लेखक, पत्रकारिता राजनीति आदि में रुचि रखते हैं। यह सभी को साथ लेकर आगे बढ़ते हैं और सभी का अच्छा सोचते हैं। जातक परिवार समाज में मान सम्मान प्राप्त करते हैं जातक का अध्यात्म की ओर विशेष जुड़ाव रहता है। पूजा-पाठ और भगवान के प्रति समर्पण भाव रखते हैं।

होती है हनुमान जी की कृपा

इन लोगों की अपने परिवार के साथ धार्मिक और मनोरंजक यात्राओं में बेहद दिलचस्पी रहती है जीवन जीने का एक अलग ही तरीका अपनाते हैं और कार्य को करते समय हंसी मजाक का माहौल भी निर्मित करते हैं। जातक की दिलचस्पी नौकरी से अधिक व्यापार करने की होती है। जातक पर भगवान हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है।

जुलाई में हुआ है इन हस्तियों का जन्म

जुलाई में पैदा हुए कुछ ऐसे नाम जिन्होंने देश दुनिया में अपना परचम लहराया। साथ ही अपने कार्य के प्रति सजगता और लगन पूर्वक आगे बढ़े जिन्हें देश-दुनिया में गौरव प्राप्त हुआ और बहुत से लोग उनके पद चिन्हों पर चल अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं!

रणवीर सिंह (6 जुलाई 1985)

कैलाश खेर (7 जुलाई 1973)

कटरीना कैफ (16 जुलाई 1983)

प्रियंका चोपड़ा (18 जुलाई 1982)

भूमि पेडनेकर (18 जुलाई 1989)

नसीरुद्दीन शाह (20 जुलाई 1950)

हिमेश रेशमिया (23 जुलाई 1973)

संजय दत्त (29 जुलाई को 1959)

सोनू निगम (30 जुलाई 1973)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश (06 जुलाई 1946)

नेल्सन मंडेला (18 जुलाई 1918)

प्रिंसेस डायना (1 जुलाई 1961)

जेआरडी टाटा (29 जुलाई 1904)

सौरव गांगुली (8 जुलाई 1972)

महेंद्र सिंह धोनी (7 जुलाई 1981)

अनूप जलोटा (29 जुलाई 1953)

सोनू सूद (30 जुलाई 1973)

मुमताज (31 जुलाई 1947)

रवि किशन (17  जुलाई 1969)



Source link

Related Articles

Back to top button