नकली सोना देकर ठगी करने वाला अंतर्राज्जयीय गिरोह को पेंड्रा पुलिस ने दबोचा, लाखों का किया है हेराफेरी |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

नकली सोना देकर ठगी करने वाला अंतर्राज्जयीय गिरोह को पेंड्रा पुलिस ने दबोचा, लाखों का किया है हेराफेरी

पेंड्रा — नकली सोना देकर ठगी करने वाला अंतर्राज्जयीय गिरोह को गौरेला पेंड्रा मरवाही पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल किया है जिसमे दो पुरुष और एक महिला सहित तीन आरोपियों को उड़ीसा के सुंदरगढ़ जिले से गिरफ्तार किया है। वही 1 आरोपी अब भी फरार है जिसकी पतासाजी में पुलिस जुटा हुआ है ..

पुलिस ने आरोपियों के पास से नकली सोने चांदी के जेवर समेत कई फर्जी सिम कार्ड, मोबाइल, नगदी रकम जप्त भी किया है। दरअसल गौरेला थाना क्षेत्र के बिजरवार निवासी पूरनलाल राठौर गौरेला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा कम दाम में सोना देने का प्रलोभन देकर उससे 2 लाख लेकर उसे नकली सोने चांदी का जेवर देकर फरार हो गए हैं।

पुलिस मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच में जुटी जिसमें पता चला कि अपराध में तीन पुरुष एक महिला शामिल है जिसके आने-जाने का ट्रैक की तकनीकी आधार पर सभी आरोपी मध्य प्रदेश के अनूपपुर की ओर से गौरेला आए थे एवं अपराध करने के बाद बिलासपुर की ओर निकल गए थे।

आपको बता दें कि यह गिरोह पहले कांच काटने के काम के बहाने किसी स्थान पर डेरा लगते थे और नजदीक के किसी अन्य जिले क्षेत्र में जाकर ग्रामीणों से पहले स्वास्थ्य संबंधी या आकाशमिक परेशानी बताकर कम दाम में सोने चांदी के बदले पैसे मांगते थे और असली सोना बेचकर विश्वास जीत लेते थे फिर पुनः उसी व्यक्ति से ज्यादा मात्रा में नकली सोने के जेवर देकर बड़ी रकम हासिल करते थे इस तरह कम दाम में सोना बेचने का लालच देकर ग्रामीणों से ठगी करते थे।

आरोपी के कब्जे से 18 जोड़ी नकली चांदी का पायल,चार नग असली चांदी का सिक्का, एक नग चांदी का बाजूबंद एक नग चांदी का जुड़ा नकली सोने की मोती माला एक जोड़ी सोने का टप्स एक नग सोने का मंगलसूत्र, 4 नग मोबाइल हैंडसेट,7 नग एयरटेल कंपनी का सिम कार्ड,2 हजार रूपये जप्त किया गया है और पकड़े गए आरोपी प्रभु सोलंकी, लक्ष्मण राठौर, सीता सोलंकी छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ निवासी को गिरफ्तार किया गया है और अरविंद नाम का उत्तर प्रदेश निवासी आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी में पुलिस जुट गई है…

Related Articles

Back to top button