Paytm के सीईओ वरुण श्रीधर ने दिया इस्तीफा, राकेश सिंह संभालेंगे कार्यभार, सामने आई ये वजह… – INH24 |
छत्तीसगढ़

Paytm के सीईओ वरुण श्रीधर ने दिया इस्तीफा, राकेश सिंह संभालेंगे कार्यभार, सामने आई ये वजह… – INH24


पिछले कई दिनों से पेटीएम कंपनी सुर्खियों में बनी हुई है। अब कंपनी के Paytm Money को लेकर ताजा अपडेट आया है कि वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म का नया सीईओ चुना गया है।

राकेश सिंह को वरुण श्रीधर की जगह सीईओ बनाया गया।

आपको बता दें कि सिंह की नियुक्ति के अलावा, पेटीएम मनी ने हाल ही में फरवरी में विपुल मेवाड़ा को अपने मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है। वह पहले आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज में डिप्टी सीएफओ थे। श्रीधर के कार्यकाल के दौरान पेटीएम मनी को काफी मुनाफा हुआ। यह ग्रो, ज़ेरोधा, अपस्टॉक्स और एंजेल वन जैसे प्लेटफार्मों के साथ कंपटीशन करता है। वेल्थटेक प्लेटफॉर्म ने फाइनेंशियल ईयर 2023 के लिए 132.8 करोड़ रुपये के रेवेन्यू पर 42.8 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया।

राकेश सिंह पहले PayU द्वारा समर्थित कंपनी, Fisdom में ब्रोकिंग सर्विसेज के सीईओ के तौर पर काम कर रहे थे, उनके बारे में कहा जाता है कि वे पिछले महीने ही Paytm Money में शामिल हुए थे।

इस साल की शुरुआत से ऑनलाइन वेल्थ मैनेजमेंट सेक्टर में कई बदलाव देखे गए हैं। एनुअल बेसिस पर पैरेंट कंपनी, वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर करीब 45 फीसदी की गिरावट के साथ नेगेटिव टेरिटरी में बने हुए हैं। इसके अलावा सबसे तेज गिरावट तो तब आई जब आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) को उसके संचालन को बंद करने के लिए एक नोटिस जारी किया।



Source link

Related Articles

Back to top button