NTPC Recruitment 2024: शानदार सैलरी पैकेज की नौकरी, निकली एग्जीक्यूटिव के पद पर भर्ती – INH24 |
छत्तीसगढ़

NTPC Recruitment 2024: शानदार सैलरी पैकेज की नौकरी, निकली एग्जीक्यूटिव के पद पर भर्ती – INH24


NTPC Recruitment 2024: शानदार सैलरी पैकेज की नौकरी तलाशने वालों के लिए अच्छी खबर है। नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) लिमिटेड ने एक नोटिफिकेशन जारी कर एग्जीक्यूटिव के पद पर भर्ती निकाली है। जिनके लिए अभ्यर्थी आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए प्रोसेस चल रहा है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार भर्ती के लिए NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के अभियान के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 10 जून 2024 तय की गई है।

इस भर्ती अभियान के जरिए नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) में एग्जीक्यूटिव के 3 पद भरे जाएंगे। जिनके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग पास होना जरूरी है।आइए जानते हैं कौन इस अभियान के लिए आवेदन कर सकता है।

NTPC Recruitment 2024: ये है आवश्यक योग्यता
आवेदक के पास बीई/ बीटेक की डिग्री किसी भी विषय में कम से कम 65 फीसदी नंबरों के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से और एमबीए/पीजीडीएम (फाइनेंस/मार्केटिंग)। 65% अंकों के साथ बीई/बीटेक किए हुए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) के सदस्य/एसोसिएट, जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में डिग्री हो वे आवेदन कर सकेंगे। आवेदक के पास 2 से लेकर 4 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

NTPC Recruitment 2024: आयु सीमा
नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान (NTPC Recruitment 2024) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

NTPC Recruitment 2024: इतनी मिलेगी सैलरी
चयनित होने पर उम्मीदवारों को 90 हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वेतन मिलेगा।

NTPC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क
NTPC Recruitment 2024 के पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, EWS कैंडिडेट्स को 300 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है। अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

NTPC Jobs 2024: ऐसे करें आवेदन
चरण 1: आधिकारिक साइट ntpc.co.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3 रजिस्ट्रेशन करें।
चरण 4: आवेदन पत्र भरें।
चरण 5: डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
चरण 6: आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
चरण 7: आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें।
चरण 8: भरे हुए आवेदन पत्र को डाउनलोड करें।
चरण 9: लास्ट में आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल लें।



Source link

Related Articles

Back to top button