जरा हटकेदेश विदेश

जब दो लड़कों को करवाना पड़ा प्रेग्नन्सी टेस्ट, कारण जानेंगे तो उड़ जाएंगे आपके होंश

वैसे तो डॉक्टर्स प्रेग्नेंसी टेस्ट की सलाह अक्सर महिलाओं को ही देते हैं लेकिन कभी सुना नहीं है की किसी आदमी को डॉक्टर ने प्रेग्नेंसी की जांच करवाने के लिए कहा हो, जी हाँ मामला झारखण्ड का है जहां चतरा जिले के दो युवकों को डॉक्टर ने प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने की सलाह दी है।

बता दें कि झारखंड के चतरा जिले के सिमरिया के एक अस्पताल में जब दो युवक अपने उनके परिवार के साथ पेट में दर्द की की शिकायत लेकर सरकारी अस्पताल गए थे। अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉ मुकेश ने दोनों युवकों के पेट दर्द की शिकायत को सुना और उनके पेट का चेक-अप किया। दोनों युवकों का चेक-अप करने के बाद डॉ मुकेश ने दोनों की रिपोर्ट पर हैरतअंगेज ढंग से प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने के लिए लिख दिया।

प्रेग्नेंसी टेस्ट के साथ-साथ डॉक्टर ने एचआईवी, एचबीए, एचसीवी, सीबीसी, एचएच -2 कराने की भी सलाह युवकों को दे डाली। इस मामले में जिन दो युवकों को एएनसी टेस्ट से गुजरने के लिए कहा गया था वे 22 वर्ष के गोपाल गंझू और 26 साल के कामेश्वर गंझू हैं।

यह भी पढ़ें – राजधानी के नारायणा अस्पताल में महिला की मौत, परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप

जब गोपाल और कामेश्वर टेस्ट करने के लिए अस्पताल की पैथोलॉजिकल लैब गए। तो वहां मौजूद लैब के डॉक्टर ने जब दोनों की रिपोर्ट देखी तो वह भी हैरान रह गए और उन्हीने युवको को बताया कि डॉ मुकेश ने जो रिपोर्ट पर जो एएनसी टेस्ट लिखा है वो तो प्रेग्नेंसी टेस्ट है जो महिलाएं गर्भावस्था के दौरान करती हैं। पुरे मामले में डॉक्टर मुकेश ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई टेस्ट नहीं लिखा उन्हें जबरिया फंसाया जा रहा है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button