CGTOP36झारखण्डदेश विदेश

सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक घायल

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसमें सीआरपीएफ के दो जवान गोली लगने से जख्मी हो गए। इनमें से एक ने रांची में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दोनों को बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया था। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों का एक बड़ा बंकर ध्वस्त किया है। सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले। सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

read also.कात्रज-कोंढवा रोड पर ट्रक ने कई वाहनों को मारी टक्कर, एक की मौत पांच घायल (Watch Video)

बताया गया कि जिले के टोटों थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ 60 बटालियन के दो जवानों कॉन्स्टेबल सुशांत और हवलदार मुन्ना को गोली लगी। इनमें से सुशांत ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हवलदार मुन्ना को सीने में गोली लगी है। उनकी भी स्थिति गंभीर बतायी जा रही है।

read also..कर्ज न चुकाने पर परिवार के तीन सदस्यों ने कर्जदार के घर के सामने सुसाइड की कोशिश की, जांच शुरू

दरअसल, नक्सलियों ने चाईबासा के जंगल के इलाकों में लैंड माइंस और कई स्पाइक छिपा रखे हैं, इस वजह से सुरक्षा बल सावधानी से आगे बढ़ रहे हैं। इस इलाके में एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा ने पनाह ले रखी है। दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलीं और मिसिर बेसरा अपने दस्ते के साथ पीछे हटने को मजबूर हो गया। अभियान की सफलता के बाद मिसिर बेसरा के बेस कैंप को सुरक्षा बलों ने ध्वस्त कर दिया।

read also..Pune Shocker: पति ने पत्नी को कपड़े उतारने के लिए किया मजबूर, वीडियो बनाकर ऑनलाइन वायरल करने की दी धमकी

बंकर 20 गुणा 40 के आकार में था और यहीं से एक करोड़ का इनामी नक्सली मिसिर बेसरा ऑपरेट कर रहा था। बंकर में लाइट की सुविधा से लेकर दैनिक जरूरत का हर सामान मौजूद था। बंकर में सुरक्षा बलों को मोर्टार, विस्फोटक सहित अन्य हथियार और नक्सली साहित्य बरामद हुए हैं।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button