देश विदेश

बौखलाया पाकिस्तान आज बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट कर सकता है, करांची एयर स्पेस है बंद

भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान ना सिर्फ बौखलाया हुआ है बल्कि अंतरराष्ट्रीय जगत में उसे बार बार मुंह की खानी पड़ रही है कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन नहीं मिलने के बाद पाकिस्तान मिसाइल परीक्षण की योजना बना रहा है और आज वह मिसाइल को टेस्ट कर सकते है।

बता दें कि पाकिस्तान ने संभावित मिसाइल परीक्षण को लेकर नॉर्टन जारी किया है यह मिसाइल परीक्षण कराची के पास उड़ान परीक्षण रेंज में किया जा सकता है। इसके लिए नौसेना को चेतावनी भी जारी की गई है, कहा जा रहा है कि हवाई क्षेत्र बंद करने का निर्णय संभावित मिसाइल परीक्षण को देखते हुए ही उठाया गया है।

भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध की शंकाओं के बढ़ने के प्रयासों को जारी रखने के लिए पाकिस्तान ने अब यह रास्ता अपनाया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में एक हफ्ते पहले दोनों देशों के बीच परमाणु टकराव के संकेत दिए थे।

बता दें कि इस बात की पुष्टि पाकिस्तान के रेल मंत्री के बयान से भी होती है जिन्होंने भारत पाकिस्तान के बीच संभावित युद्ध की तारीख का ऐलान कर दिया था रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा था अक्टूबर-नवंबर के दरमियान भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध हो सकता है पाकिस्तान में कराची मानचित्र को 28 अगस्त तक बंद कर दिया है।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES