देश विदेश

लो भाई, कार चलाते वक्त नही पहना था हेलमेट तो कट गया इतने का चालान

कार चलाते हुए हेलमेट ना पहनना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। देश में नया मोटर व्हीकल कानून लागू होने के बाद उत्तरप्रदेश से भी चालान की खबरें चर्चा में है बरेली के व्यक्ति का चालान इसलिए काट दिया गया कि वह कार चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना था।

मिली जानकारी के अनुसार बरेली निवासी एक व्यापारी अनीश नरूला अपने कागजात को चेक कर रहे थे उसी दरमियान उनकी नजर एक ऐसे कागज पर पड़ी जहां उनका हेलमेट न पहनने की वजह से चालान काटा गया था यह चालान 26 जुलाई को 500 रुपये का काटा गया।

वाहन मालिक नरूला को जब इस बात की खबर मिली तो उनके होश फाख्ता हो गए उन्होंने इस मामले की शिकायत एसपी ट्रैफिक से की अनीश नरूला ने बताया कि चालान में यह दिखाया गया है कि दुपहिया वाहन चलाते वक्त व्यापारी ने हेलमेट नहीं पहना था जिसके चलते उन्होंने ट्रैफिक नियम तोड़ा है साथ ही चालान में कार का नंबर भी साफ-साफ लिखा हुआ है।

पूरे मामले में एसएसपी ने कहा कि यह चालान सिविल पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने काटा था ऐसा तकनीकी खामी की वजह से संभव हुआ होगा पुलिस ने यह भी कहा कि पोर्टल पर सीट बेल्ट और हेलमेट का कालम ऊपर नीचे है जिसकी वजह से हो सकता है ताकि स्क्रीन के दौरान गड़बड़ी हो गई हो और इस तरह की खामी देखने को आ रही है।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES