देश विदेश

चक्रवात फानी से अब तक 8 लोगों की मौत, अब फानी बढ़ा पश्चिम बंगाल की ओर

भारी बारिश और 100 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान ‘फानी’ ने शुक्रवार की सुबह ओडिशा के तट पर दस्तक दी थी। जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई।

चक्रवाती तूफान फानी के कारण पश्चिम बंगाल में तेज बारिश हुई और तेज हवा चल रही है। बताया जा रहा है कि पूर्वी मिदनापुर जिले में 50 घर तबाह हो गए हैं। तूफान के 90 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से मध्यरात्रि से शनिवार सुबह तक पश्चिम बंगाल में पहुँचने की संभावना है. हवाओं की गति का अनुमान 115 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें –

Breaking news – चक्रवात फानी का असर रायपुर में भी, तेज आंधी से मैग्नेटो मॉल का शीशा टूटा

बता दें कि चक्रवाती तूफान फानी सुबह तक़रीबन आठ बजे ओडिशा के पुरी में पहुंचा था। बांग्ला में इस तूफान का नाम ‘फोनी’ कहा गया जिसका मतलब ‘सांप का फन’ है। भारी बारिश के कारण प्रभावित इलाकों में स्थित घर डूब गए हैं।
अधिकारियों के मुताबिक अब तक कम से कम आठ लोगो की मौत होना बताया जा रहा है।

इससे पहले फोनी तूफान ने पूरे उड़ीसा को तबाह कर दिया है। प्रचंड चक्रवाती तूफान फानी के चलते ओडिशा के भुवनेश्वर शहर में भीषण बारिश हुई और तेज हवाएं चली. इस दौरान बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट में भी तबाही देखने को मिली है।

बता दें कि पूरा इलाका ब्लैक आउट हो चुका था और इंटरनेट व टेलीफोन सेवाएं बाधित हो गई थी। कई जगह भूस्खलन की भी घटना हुई, एनडीआरएफ और राज्य आपदा दल राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए है, सड़कों पर गिरे पेड़ और इमारतों के मलबे को हटाया जा रहा है।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES