देश विदेश

Chaudhary Charan Singh Bharat Ratna: चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न की घोषणा पर उनके घर में जश्न, पोते जयंत चौधरी ने लोगों को बांटी मिठाइयां

Chaudhary Charan Singh Bharat Ratna: मोदी सरकार ने आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने का ऐलान किया है.  मोदी सरकार के ऐलान के बाद पूर्व प्रधानमंत्री  के घर में जश्न का महौल है. वहीं दादा को  भारत रत्न पुरस्कार मिलने पर पोते और आरएलडी नेता जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Chaudhary) ने ख़ुशी जाहिर करते हुए लोगों को मिठाइयां बांटी है.  वहीं इससे पहले जयंत चौधरी ने अपने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा, ‘दिल जीत लिया’

वहीं हापुड़ विधानसभा क्षेत्र के गांव नूरपुर में भारत रत्न की घोषणा के बाद से गांव में राजनीतिक लोगों का आना शुरू हो गया और ग्रामीणों ने जमकर खुशियां मनाई। जयंत चौधरी के चचेरे भाई व भारतीय जनता पार्टी के विधायक हरेन्द्र चौधरी एवं उनकी ब्लाक प्रमुख पत्नी ममता चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए खुशियां मनाई।

गांव में पूर्व उप प्रमुख सुमेर सिंह ने बताया, ”प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा से गांव में उत्साह का माहौल है। सब राजनीतिक दल केवल फर्जी बातें करते थे, परन्तु मोदी जी ने ही चौधरी साहब को भारत रत्न देने की घोषणा से सबका दिल जीत लिया है।” गांव प्रधान पद्म सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को भारत रत्न की घोषणा से भाजपा ने सिद्ध कर दिया कि केवल भाजपा ही जाटों की असली हितैषी है, गांव में सभी लोग भाजपा का आभार व्यक्त कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह के साथ-साथ कृषि वैज्ञानिक एम. एस. स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने की घोषणा की। प्रधानमंत्री मोदी ने एक पोस्ट में कहा, ”हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। चौधरी चरण सिंह तीन अप्रैल 1967 से 25 फरवरी 1968 और 18 फरवरी, 1970 से एक अक्टूबर, 1970 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे थे।

Video:


लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें. आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम, इंटरनेट और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी. ऊपर दिखाया गया पोस्ट अनएडिटेड कंटेंट है, जिसे सीधे सोशल मीडिया यूजर्स के अकाउंट से लिया गया है. Cgtop36 स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पोस्ट Cgtop36 के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं.

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button