Youth Cornerदेश विदेशविशेष

जियो यूज़र्स के लिए बुरी खबर, अब फ्री नही होगी कालिंग, देने होंगे इतने पैसे

रिलायंस जियो पर कॉलिंग अब फ्री नहीं रहेगी. टेलीकॉम इंडस्ट्री में काफी समय से Interconnect Usage Charge को लेकर बहस चल रही है. हाल ही में एयरटेल और जियो ने आउटगोइंग कॉल्स के लिए रिंग की अवधि को बढ़ा कर 20 सेकंड्स कर दिया है.रिलायंस जियो ने ऐलान किया है कि अब किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए Jio यूजर्स को हर मिनट के 6 पैसे देने होंगे।

बता दें कि जियो से जियो और लैंडलाइन फ्री रहेगा. हालांकि इसके साथ ही जियो ने ये भी कहा है कि इतने वैल्यू का डेटा यूजर्स को मुफ्त दिया जाएगा. एक तरह से ये इसकी भरपाई की तरह होगा।

Reliance Jio ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा है कि दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो यूजर्स को अब एडिशनल IUC टॉप अप कराना होगा और ये कल यानी 10 अक्टूबर से ही लागू होगा।

जियो ने ये भी कहा है कि जब तक टर्मिनेशन चार्ज TRAI जीरो नहीं करती है तब तक के लिए यूजर्स से कॉलिंग के पैसे लिए जाएंगे. वर्तमान में ये तारीख 1 जनवरी 2020 तक की है।

पोस्टपेड कस्टमर्स को भी 6 पैसा हर सेकंड का देना होगा, लेकिन कंपनी पोस्टपेड में भी इसकी भरपाई के लिए डेटा लिमिट बढ़ा देगी।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि रिलायंस जियो से किसी दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे. आपको बता दें 5 पैसे हर सेकंड के आपको महीने प्लान क अलावा देने होंगे।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button