देश विदेश

बहुचर्चित कठुआ गैंगरेप-मर्डर केस में 6 आरोपी दोषी करार, 1 हुवा बरी

पूरे देश को झकझोर कर रख देने वाली जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई रेप और मर्डर की घटना पर आज फैसला सुनाया जायेगा, 8 साल की बच्ची के साथ रेप करने वाले कुल सात में से पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है।

पठानकोर्ट की अदालत ने मुख्य आरोपी सांजी राम समेत अन्य पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है। पहले इस मामले को जम्मू कोर्ट में सुना गया था लेकिन बाद में पठानकोट कोर्ट में इसकी सुनवाई हुई जहां पर इसका फैसला सुनाया जाएगा।

इस अहम फैसले को देखते हुए पठानकोट कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बता दें कि यहां पर एक हज़ार से अधिक पुलिसकर्मियों को मुस्तैद किया गया है, इसके अलावा बम निरोधक दस्ता, दंगा नियंत्रक दस्ते की भी तैनाती की गयी है।

गौरतलब है कि कठुआ रेप की घटना 10 जनवरी को हुई थी। पीड़ित परिवार के मुताबिक बच्ची 10 जनवरी को दोपहर में घर से घोड़ों को चराने के लिए निकली थी और उसके बाद फिर वो घर वापस नहीं लौटी। तक़रीबन एक हफ्ते बाद 17 जनवरी को जंगल में उस बच्ची की लाश मिली थी। मेडिकल रिपोर्ट में पता चला था कि बच्ची के साथ कई बार कई दिनों तक सामूहिक बलात्कार हुआ है और पत्थरों से मारकर उसकी हत्या की गई है। बच्ची के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या के मामले में देशभर में काफी बवाल मचा था।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES