देश विदेश

200 से 300 आतंकी ढेर!…. लिया पुलवामा का बदला… सुबह 3:30 बजे वायु सेना ने किए आतंकी कैंपों पर हमले, गिराए 1000 KG बम

पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैंपों पर हमले किए हैं। रक्षा सूत्रों ने कहा हैं कि इस हमले में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं।

भारतीय वायु सेना के सूत्रों के अनुसार, 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी शिविरों पर हमले किए हैं और इन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए गए। 12 मिराज 2000 जेट विमानों ने इस ऑपरेशन में हिस्सा लिया।

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस कार्रवाई में भारत ने अपने लड़ाकू विमान मिराज का इस्तेमाल किया।

बता दें कि मिराज विमान वह शक्तिशाली लड़ाकू विमान है जो युद्ध के क्षेत्र में पलक झपकते ही दुश्मन देश की तस्वीर ही बदल सकती है। इस विमान को वज्र नाम दिया गया। यह वायु सेना का प्राइमरी फाइटर प्लेन है। यह विमान दुश्मन के इलाके में लेजर गाइडेड बम से भी हमला करने में सक्षम है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को सैल्यूट किया है।

जम्मू -कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस स्ट्राइक पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अगर ये स्ट्राइक खैबर-पख्तूनवा में की गई है तो ये एक बड़ी स्ट्राइक है। लेकिन अगर ये PoK में की गई तो ये सिर्फ प्रतीकात्मक कार्रवाई है, क्योंकि इस जगह जो आतंकी कैंप थे वो पिछले एक साल से खाली पड़े थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को बधाई दी है।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES