जरा हटकेदेश विदेश

मोदी – शी जिनपिंग मुलाकात – इस पत्थर को भूकंप तक नही हिला सकती, जानिए कृष्णा बटर बाल के बारे में

तमिलनाडु के महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात हुई प्रधानमंत्री मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को महाबलीपुरम के कई दर्शनिक स्थलों पर भ्रमण करवाया गया।

पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति को महाबलीपुरम की साउथ इंडियन संस्कृति और उसकी विरासत के बारे में भी बताया दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इस पिक्चर में नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक बड़े से पत्थर के सामने दिखाई दे रहे हैं कहा जाता है कि यह विशालकाय पत्थर बहुत ही छोटे से एरिया पर टिका हुआ है और खतरनाक तरीके से आगे की तरफ झुक गया है देखने से ऐसा लगता है कि यह पत्थर बस अब तक गिरने ही वाला है लेकिन इसके बारे में कहा जाता है कि पिछले 13 साल से यह पत्थर ऐसे ही पड़ा हुआ है।

इस विशालकाय पत्थर का छोटे से स्थान पर टीका होना आश्चर्यचकित कर देता है इसी अचंभित करने वाले दृश्य को चीनी राष्ट्रपति को दिखाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां लेकर गए थे। इसके सामने दोनों ने अपनी फोटो भी खिंचवाई, उसके बाद या सोशल मीडिया पर फोटो खूब शेयर किया जा रहा है। महाबलीपुरम में यह अचंभित कर देने वाला विशालकाय पत्थर लोगों के बीच कौतूहल का केंद्र बना हुआ है।

बता दें कि इस पत्थर की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है महाबलीपुरम के पहाड़ी इलाके के ऊपरी भाग में टिका हुआ या पत्थर आश्चर्यजनक रूप से छोटे से हिस्से में टिका हुआ है लोग इसे कृष्णा बटरबॉल के नाम से जानते हैं ऐसा लगता है कि थोड़े से कंपन से ही यह विशालकाय पत्थर अभी गिर पड़ेगा लेकिन यह तेरा सौ सालों से यहां पर टिका हुआ है।

इसके बारे में कहा जाता है कि इस पत्थर को ना कभी भूकंप हिला पाया ना सुनामी कितनों ही बार चक्रवात आए दूसरी आपदाएं आई लेकिन यह पत्थर अपने जगह से टस का मस नहीं हुआ है।

पिछले 13 सालों में यह कुछ भी नहीं हुआ है कहा जाता है कि यहां कई बार भूकंप आया लेकिन वह भी इस पत्थर को नहीं आ पाया ढाई 100 टन वजनी यह पत्थर प्राकृतिक रूप से ऐसे ही यहां पर पड़ा हुआ है इसे स्टोन ऑफ गॉड भी कहते हैं।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button