देश विदेशलोकसभा चुनाव 2019

मध्यप्रदेश छापेमारी अपडेट – पार्टी मुख्यालय भेजे गए करोड़ों रुपये, CBDT का हैरतअंगेज खुलासा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नजदीकियों के यहां जारी छापेमारी में करोड़ों के अवैध लेनदेन का पता चलने के बाद केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने हैरतअंगेज खुलासा किया है। सीबीडीटी ने कहा कि दिल्ली के तुगलक रोड स्थित एक महत्वपूर्ण शख्स के घर से 20 करोड़ नगद एक बड़े दल के दिल्ली स्थित मुख्यालय को भेजा गया है।

गौरतलब है कि तुगलक रोड में कई वरिष्ठ नेता लोग रहते हैं। सीबीडीटी ने देर रात एक बयान जारी कर कहा कि छापेमारी की अब तक की कार्रवाई में 14.6 करोड़ नकद, 252 बोतल शराब, कुछ हथियार और बाघ के छाल मिले हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि मध्य प्रदेश में छापेमारी के बाद एक बड़े रैकेट के जरिये कारोबारी, नेता और नौकरशाहों से 281 करोड़ के अवैध लेनदेन का भी पता चला है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सहयोगियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रही थी। इंदौर में मुख्यमंत्री के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ से रात भर पूछताछ की गई। जबकि भोपाल में कक्कड़ के नजदीकी अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी के ठिकानों से पांच बॉक्स लेकर आयकर टीम रवाना हो गई। बताया जा रहा था कि इन बक्सों में दोनों के घरों से बरामद कैश व दस्तावेज हो सकते हैं।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES