जरा हटकेदेश विदेश

ब्रा में छिपाया 47 लाख की दो सोने की इंटें, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुई महिला, चेन्नई का मामला

विदेशों से महंगी चीजें लाने वाले लोग अकसर तरह-तरह से चीजों को छिपाते हैं, जिससे उनपर लगने वाली कस्टम ड्यूटी बच जाए। ऐसा ही एक मामला बुधवार को चेन्नै इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर देखने को मिला।

कस्टम अधिकारियों ने एक महिला को गिरफ्तार किया, जिसने अपनी ब्रा में सोने की दो ईंटें छिपा रखी थीं। थाईलैंड की इस महिला के पास से 1.4 किलोग्राम सोना बरामद हुआ, जिसकी कीमत लगभग 47 लाख रुपये बताई जा रही है। 

पूछताछ में पता चला कि महिला क्रायसॉर्न थामप्राकोप पहले भी सोने की तस्करी के कई मामलों में संलिप्त रही हैं। क्रायसॉर्न ने बताया कि उन्हें एयरपोर्ट के बाहर किसी को यह सोना पहुंचाना था और सोना लेने वाला उनकी फोटो के माध्यम से उनको पहचानता। जैसे ही वह पार्किंग में पहुंचीं कस्टम अधिकारियों ने उन्हें उस आदमी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में दूसरे व्यक्ति की पहचान चंडीगढ़ निवासी लवलीन कश्यप के रूप में हुई। लवलीन अकसर बैंकॉक जाता रहता है और वहां से कपड़े और गिफ्ट आइटम्स खरीदकर लाता है। जांच की जा रही है कि कहीं ये दोनों अकसर तस्करी करने में लिप्त तो नहीं रहे हैं। बैंकॉक में रहने वाली लवलीन की गर्लफ्रेंड सपना ने ही क्रायसॉर्न को सोना दिया था और लवलीन को सौंपने को कहा था।

|

Related Articles

Back to top button