देश विदेश

इंटरनेशनल बेइज्जती – पाक पीएम को खुद मेट्रो पकड़ जाना पड़ा होटल, कोई नही आये लेने

अमेरिका में इमरान खान का अपमान हो गया है, पाकिस्तान पहुंचे इमरान खान का स्वागत करने कोई पहूंचा ही नही। इमरान खान को खुद मेट्रो पकड़कर अपने होटल पहुंचना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरपोर्ट पर इमरान खान की अगवानी के लिए अमेरिकी प्रशासन का कोई बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा। पीएम इमरान खान को खुद मेट्रो में बैठकर होटल जाना पड़ा। पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अमेरिका में रहने वाले कुछ पाकिस्तानी लोगों के साथ एयरपोर्ट पहुंचे थे।

बता दें कि इससे पहले आर्थिक संकट की वजह से इमरान खान प्रधानमंत्री होने के बावजूद बिना किसी चार्टर्ड प्लेन से न जाकर कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे।

यह दौरा ऐसे वक्त पर हो रहा है जब यह माना जा रहा है कि अमेरिका और अफगान तालिबान के बीच बातचीत एक निर्णायक दौर में पहुंच गई है।

बता दें कि ट्रम्प के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान और अमेरिका के बीच संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं। कुछ दिनों पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि पाकिस्तान ने हमें झूठ और छल के अलावा कुछ भी नहीं दिया है और आतंकवादियों के समर्थन के चलते उसकी सहायता को भी टाल दिया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री खान, ट्रम्प के निमंत्रण पर अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज़ हमीद भी हैं।

पाक पीएम सोमवार को मुलाकात करेंगे इस दौरान दोनों नेता विस्तृत चर्चा करेंगे। 23 जुलाई को लौटने से पहले इमरान खान स्पीकर नैंसी पेलोसी से भी मुलाकात करेंगे।

इमरान खान आईएमएफ के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मिलेंगे इसके अलावा इमरान खान रविवार को वाशिंगटन डीसी में कैपिटल वन एरिना में पाकिस्तानी अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करेंगे। मंगलवार को यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस थिंक-टैंक के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button