देश विदेश

कलह से तंग आकर 15 साल के किशोर ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु

भागलपुर में एक लड़के ने पारिवारिक कलह से तंग आकर इच्छा मृत्यु की मांग की है जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन को मामले की जांच करने के लिए कहा है।

भागलपुर जिले के कहलगांव थाना अंतर्गत महिषामुंडा गांव निवासी मनोज कुमार मित्रा के पुत्र कृष कुमार मित्रा (15) ने पारिवारिक कलह से तंग आकर करीब दो महीने पहले राष्ट्रपति को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की मांग की थी। राष्ट्रपति को भेजे पत्र की प्रतिलिपि कृष ने प्रधानमंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री समेत आला अधिकारियों को भेजी है।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर जिला प्रशासन मामले की जांच कर रहा है. कृष ने आरोप लगाया है कि मां की प्रताड़ना और उनके द्वारा मुकदमेबाजी किए जाने तथा असामाजिक तत्वों द्वारा बार बार धमकी दिये जाने से वह परेशान है. ऐसे में अब उसे जीवित रहने की इच्छा नहीं रह गई है।

कृष के पिता मनोज जो कि कैंसर पीडित हैं, ग्रामीण विकास विभाग देवघर में जिला प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं जबकि उसकी मां सुजाता इंडियन ओवरसीज बैंक पटना में सहायक प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं।

बता दें कि कृष अपने पिता के साथ रहता है और जसीडिह पब्लिक स्कूल में नौंवीं कक्षा का छात्र है। मनोज और उनकी पत्नी के बीच लंबे अरसे से विवाद चल रहा है और दोनों अलग अलग रह रहे हैं। कृष के दादा संजय कुमार मित्रा, चाचा और अन्य परिजनों ने भी उसकी मां के बर्ताव को पूरी तरह अनुचित ठहराया है।

|

Related Articles

Back to top button