जल्द ही बस्तर पहुंचेगा मानसून, छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम का मिजाज, जाने क्या कहा मौसम विभाग ने – INH24 |
छत्तीसगढ़

जल्द ही बस्तर पहुंचेगा मानसून, छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम का मिजाज, जाने क्या कहा मौसम विभाग ने – INH24


छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. गुरुवार को कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना के ज्यादातर हिस्सों में मानसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून जल्द ही बस्तर पहुंच सकता है.आज  मानसून के राज्य के कई क्षेत्रों में एक्टिव होने की भी संभावना है।

मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में मौसम का मिजाज बदल सकता है. तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इससे मौसम ठंडा रहेगा. नारायणपुर, बीजापुर, कांकेर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, गरियाबंद, धमतरी और बिलासपुर में भी हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.

बारिश और बादल छाए रहने की वजह से दिन का तापमान सभी जगहों पर सामान्य ही रह सकता है.पिछले 24 घंटे की बात करें तो बस्तर सहित कई जगहों पर बारिश हुई है. छुरा में 9.2 मिमी, महासमुंद में 8.4 मिमी, बोड़ला में 21.2, पंडरिया में 21 मिली, कवर्धा में 45.6, नारायणपुर के ओरछा में 49.2, दरभा में 30.6 और जगदलपुर में 17.6 मिली बारिश रिकॉर्ड की गई है।

गुरुवार को सबसे ज्यादा तापमान दुर्ग में 42.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।  रायपुर में पारा 42.3 डिग्री रहा. राजधानी में दोपहर को गर्मी हवाओं ने लोगों को परेशान किया, हालांकि शाम तक आसमान में हल्के बादल छा गए. तेज धूप की वजह से दोपहर को उमस रही. शाम होते तक मौसम थोड़ा सुहाना हो गया। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के अधिकतम तापमान में आने वाले 4 से 5 दिनों में कोई खास बदलाव नहीं होगा।



Source link

Related Articles

Back to top button