Mizoram CM ने ताइवान Expo 2024 में भाग लिया, संबंधों को बढ़ाने में राज्य की रुचि व्यक्त की |
#Social

Mizoram CM ने ताइवान Expo 2024 में भाग लिया, संबंधों को बढ़ाने में राज्य की रुचि व्यक्त की



New Delhiनई दिल्ली: मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहावमा ने सोमवार कोनई दिल्ली में आयोजित ताइवान एक्सपो 2024 में राज्य के साथ संबंधों को मजबूत करने और सहयोग के नए अवसरों की खोज करने में राज्य की रुचि व्यक्त की गई। मुख्यमंत्री के मंत्री (सीएमओ) ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक्सपो में मुख्यमंत्री की भागीदारी के बारे में पोस्ट किया। इसमें कहा गया, “मुख्यमंत्री लालदुहावमा ने एक्सपो में भाग लियाभारत में ताइवान एक्सपो 2024 आज नई दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम में आयोजित किया गया। अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि मिजोरम संबंधों को मजबूत करने और सहयोग के नए रास्ते तलाशने का इच्छुक है ।ताइवान एक्सपो में सीएम लालदुहावमा ने फॉक्सकॉन इंडिया के प्रतिनिधि वी ली से भी मुलाकात की। सीएमओ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मुख्यमंत्री लालदुहावमा ने आज नई दिल्ली में फॉक्सकॉन इंडिया के प्रतिनिधि वी ली से मुलाकात की। इस बात पर चर्चा हुई कि मिजोरम के युवा फॉक्सकॉन में कैसे काम करेंगे और फॉक्सकॉन मिजोरम में विनिर्माण आधार का मूल्यांकन कैसे करेगा। “
भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की), जो कि एक उद्योग भागीदार है,ताइवान एक्सपो 2024 का आयोजन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रशासन, ताइवान के आर्थिक मामलों के मंत्रालय (MOEA) और ताइवान बाहरी व्यापार विकास परिषद (TAITRA) द्वारा 8-10 जुलाई तक प्रगति मैदान में किया जा रहा है।
एक्सपो ताइवान के नवीनतम नवाचारों और तकनीकी उन्नति को प्रदर्शित करने वाले एक गतिशील मंच के रूप में काम करेगा । विशेष रूप से, 110 अग्रणी ताइवानी निर्माता एक्सपो में पांच थीमों में प्रदर्शन करेंगे: स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग, स्मार्ट सिटी, स्मार्ट लाइफस्टाइल, वेलनेस और ग्रीन इनोवेशन। यह एक्सपो ताइवान के अत्याधुनिक उत्पादों और सेवाओं की विविध रेंज को तलाशने का अवसर भी प्रदान करेगा। यह आयोजन भारत में ताइवान का प्रमुख प्रदर्शनी मंच है और स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग, स्मार्ट लाइफस्टाइल, ग्रीन इनोवेशन, स्मार्ट सिटी और वेलनेस फिएस्टा सहित विभिन्न उद्योगों में अभिनव समाधानों को तलाशने का अवसर प्रदान करेगा।

Related Articles

Back to top button