Loksabha election results2024 – खोले गए स्ट्रॉन्ग रूम, पीएम मोदी आज शाम 7 बजे बीजेपी दफ्तर से करेंगे संबोधित – INH24 |
छत्तीसगढ़

Loksabha election results2024 – खोले गए स्ट्रॉन्ग रूम, पीएम मोदी आज शाम 7 बजे बीजेपी दफ्तर से करेंगे संबोधित – INH24


LokSabhaElections2024 के लिए मतगणना से पहले इंदौर जिले में स्ट्रांग रूम खोला जा रहा है. देश की 543 सीटों के आज नतीजे घोषित किए जाएंगे. देश में 1,224 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. यहां काउंटिंग होगी. मतगणना प्रक्रिया में करीब 22 लाख अधिकारी शामिल हैं. सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी. रुझान सुबह 11 बजे से आने लगेंगे। मिली जानकारी केअनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 7:00 संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, नतीजे आज आएंगे और रुझान बता रहे हैं कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार’. हम बड़े बहुमत के साथ पीएम मोदी की विजय यात्रा में शामिल होंगे. नतीजों से पहले दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पूड़ी और मिठाइयां बनाई जा रही हैं. इसका एक वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा रहा है कि दफ्तर के अंदर खाना और मिठाई काम तेजी से किया जा रहा है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में एनडीए NDA की जीत का अनुमान लगाया गया है. इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, इस चुनाव में एनडीए को 361 से 401 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, विपक्षी इंडिया ब्लॉक को 131 से 166 सीटें मिलने का अनुमान है. पोल ऑफ पोल्स की मानें तो एनडीए को 379 और इंडिया ब्लॉक को 136 सीटों पर जीत मिल सकती है.



Source link

Related Articles

Back to top button