बिजनेस

SBI की नई सुविधा, अब बैंक जाने की नही पड़ेगी जरूरत, व्हाट्सएप बैंकिंग से ऐसे आसान होगी लाइफ

SBI ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Whatsapp के साथ मिलकर ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है. अब बैंक कस्टमर्स बैंकिंग सर्विस से ग्राहकों का बैलेंस चेक करने या फिर मिनी स्टेटमेंट के लिए एटीएम जाने का समय बचेगा.

SBI New Feature : अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं, तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सअप बैंकिंग सर्विस शुरू की है. इस सुविधा की मदद से अब खाते का बैलेंस चेक करने के लिए नेट बैंकिंग (SBI Net Banking) में लॉगिन करने की जरूरत नहीं होगी. (SBI Whatsapp Banking)

नई सर्विस से होंगे ये फायदे :

एसबीआई की Whatsapp Banking Service का लाभ सेविंग अकाउंट (Saving Account) होल्डर और क्रेडिट कार्ड (Credit Card) होल्डर उठा सकते हैं. इस सुविधा को शुरू करने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद बैंक के ग्राहक अपना अकाउंट बैलेंस चेक करने के साथ ही बचत खाते का मिनी स्टेटमेंट भी देख सकते हैं. वहीं क्रेडिट कार्ड होल्डर इस सर्विस के इस्तेमाल से अकाउंट ओवरव्यू, रिवॉर्ड पॉइंट, अनपेड बैलेंस समेत अन्य जानकारियों को चेक कर सकते हैं. (SBI Whatsapp Banking)

एसबीआई ने Tweet कर दी जानकारी :

स्टेट बैंक की ओर से इस सर्विस को शुरू करने की जानकारी ट्विटर पर साझा की गई है. ट्वीट में कहा गया है कि अब आपकी बैंक Whatsapp पर. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए बैंकिंग सर्विस से ग्राहकों का बैलेंस चेक करने या फिर मिनी स्टेटमेंट के लिए एटीएम जाने का समय बचेगा. रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद कुछ आसान स्टेप के जरिए ग्राहकों के Whatsapp पर पूरी जानकारी होगी. (SBI Whatsapp Banking)

एक मिनट में ऐसे करें रजिस्ट्रेशन :

बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर वाले फोन में मैसेज ऑप्शन को खोलें.
मैसेज में WAREG लिखें और स्पेस देकर अपना अकाउंट नंबर डालें.
अब इस मैसेज को 7208933148 नंबर पर एसएमएस कर दें.
फिर 90226 90226 नंबर आपको Whatsapp मैसेज मिलेगा.
इस मैसेज के आने का मतलब है कि आपका रजिस्ट्रेशन हो गया.
सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए इस नंबर HI रिप्लाई करना होगा.
ऐसा करते ही आपके Whatsapp पर सर्विस मेनू खुल जाएगा.
अब जो जानकारी आपको चाहिए मेनू में उसे सिलेक्ट कर लें.
मैसेज करके आप अपनी क्वेरी भी टाइप कर सकते हैं. (SBI Whatsapp Banking)
क्रेडिट कार्ड होल्डर के लिए प्रोसेस :

SBI क्रेडिट कार्ड होल्डर Whatsapp भी बैंकिंग सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. कार्ड धारक को 9004022022 नंबर पर अपने Whatsapp से OPTIN टाइप करके भेजना होगा. इसके अलावा ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 08080945040 पर मिस्ड कॉल देकर सकते हैं. साथ ही इस सुविधा के लिए मोबाइल ऐप के जरिए साइन अप किया जा सकता है. (SBI Whatsapp Banking)

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button