मनोरंजन

ये हीरोइने लेतीं हैं एक फिल्म के इतनी फीस, हैरान रह जाओगे आप

आज हम बॉलीवुड की मशहूर टॉप हाईएस्ट पैड एक्ट्रेसेस की चर्चा करने जा रहे हैं। गौरतलब है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री हमेशा से लोगों के लिए एक आकर्षक का केन्द्र रहा है। इस इंडस्ट्री पर रोज नए चेहरे शामिल होते हैं और अपनी किस्मत आजमाते हैं। लेकिन, कुछ को सफलता मिलती है और कुछ यहां अपनी पहचान बनाने में नाकाम हो जाते हैं। आज हम आपके साथ बॉलीवुड की टॉप 10 हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों के बारें में बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि बॉलीवुड पर अक्सर ये आरोप लगता आ रहा है कि अभिनेत्रियों को उतना पैसा नहीं दिया जाता है जितना कि बॉलीवुड अभिनेताओं को दिया जाता है तो बता दें कि इन अभिनेत्रियां को बॉलीवुड में अपने काम के लिए बड़ी रकम मिलती है। इस लिस्ट में कंगना रनौत, करीना कपूर, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के अवाला और भी एक्ट्रेस हैं जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं।

कंगना रनौत (फीस – 24 करोड़):-

बॉलीवुड में बेवाक और बिंदास इमेज रखने वाली कंगना रनौत 2006 में फिल्म गेंगस्टर से अपना डेब्यू (debut) किया था। इन्होने बहुत कम उम्र में अच्छे किरदार निभाए और इन्हें नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

गौरतलब है कि कंगना ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी। क्वीन (2014) और तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (2015) जैसी फिल्मों के बाद मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी, जजमेंट है क्या में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया। अब कंगना रनौत तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक में दिखाई देंगी। मेकर्स ने उनके नाम का ऐलान भी कर दिया है। इस फिल्म में कंगना जयललिता का किरदार निभाती नजर आएंगी। कंगना रनौत ने जयललिता के किरदार के लिए मेकर्स से 24 करोड़ रुपए की बड़ी मांग की है।

दीपिका पादुकोण (फीस – 12.8 करोड़):-

दीपिका पादुकोण एक बॉलीवुड अभिनेत्री और निर्माता हैं जो बॉलीवुड में सबसे अधिक फीस लेती हैं। उनकी यह कामयाबी उनकी तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों के साथ ही उनकी एक्टिंग और मेहनत की वजह से मिलती है। उनका नाम फोर्ब्स मैगजीन के दुनिया में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली और कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की एक सूची में शामिल है।

उन्होंने पद्मावत (2018), बाजीराव मस्तानी (2015), पीकू (2015), हैप्पी न्यू ईयर (2014), चेन्नई एक्सप्रेस (2013), ओम शांति ओम (2007) जैसी फिल्में दी हैं। उन्होंने प्रियंका चोपड़ा की तरह हॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है। दीपिका की आने फिल्म ’83’ और ‘छपाक’ है।

प्रियंका चोपड़ा ( फीस – 17 करोड़) :-

हॉलीवुड में धमाल मचाने से पहले देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रही थीं। प्रियंका चोपड़ा फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी स्टार सूचियों में भी पहली भारतीय हैं। उनकी विशाल लोकप्रियता और कड़ी मेहनत के कारण, बॉलीवुड निर्माता उन्हें मुहंमांगी कीमत देने के लिए तैयार रहते हैं। हॉलीवुड में कदम रखने बाद प्रियंका फिल्म द स्काई इज पिंक से बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं।

करीना कपूर ( फीस 15 करोड़) :-

करीना कपूर इन दिनों फिल्मों के अलावा डांस रियलिटी शो को भी जज कर रही हैं । करीना के डांस इंडिया डांस की जज बनने से फैंस काफी खुश हैं । करीना ने इस शो के साथ टीवी में अपना डेब्यू किया है । करीना कपूर आने फिल्मों में ‘गुड न्यूज’ और ‘तख्त’ ‘अंग्रेजी मीडियम’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी है ।

श्रद्धा कपूर ( फीस – 14 करोड़) :-

श्रद्धा कपूर के करियर की शुरूआत तीन पत्ती से हुई। इसके बाद वो यशराज फिल्म्स की लव का दी एंड में दिखाई दीं। लेकिन अब श्रद्धा कपूर इस सफल बॉलीवुड की सबसे सफल स्टार्स में से एक हैं। बागी, स्त्री, साहो, छिछोरे जैसे सफल बॉक्स ऑफिस फिल्में उनके खाते में हैं और अब दो नई फिल्मों के साथ उनका नाम जुड़ रहा है। पहली है लव रंजन की रणबीर कपूर स्टारर फिल्म और दूसरी है नितेश तिवारी की रामायण।

आलिया भट्ट ( फीस 13 करोड़) :-

2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट ने हाईवे, 2 स्टेट्स, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी और गली ब्वॉय जैसी हिट फिल्मों में काम किया। इस फिल्म में आलिया की एक्टिंग को खूब सराहा गया।

कैटरीना कैफ ( फीस – 12 करोड़) :-

कैटरीना कैफ के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं।’ बता दें कि फिल्म भारत’ की सफलता के बाद एक्ट्रेस के लिए सबकुछ अच्छा जा रहा है। फिल्म भारत में कुमुद रैना का ख़ूबसूरत किरदार निभाने के बाद एड मार्केट में कटरीना कैफ का रुतबा काफी बढ़ गया है। तमाम ब्रांड्स ने एक्ट्रेस को ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए अप्रोच किया है। वहीं फिल्मों में उनकी डिमांड बढ़ गई है। फिल्म भारत से पहले उन्होंने अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी, टाइगर जिंदा है, टाइगर, राजनीति, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा आदि हिट फिल्में दी है। कैटरीना की आने वाली फिल्मों में सूर्यवंशी शामिल है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button