लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान, PM मोदी ने किया ऐलान... |
CGTOP36राज्य

लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान, PM मोदी ने किया ऐलान…

नई दिल्ली: भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. केंद्र की मोदी सरकार ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि एलके आडवाणी हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं और भारत के विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसकी जानकारी दी है. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा,

read more- CG Accident: जा रहे थे बारात, पलटी बस, मची चीख पुकार, देखें वीडियो…

मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी. हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है.

उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है. उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई.

उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं.’ गौरतलब है कि लालकृष्ण आडवाणी भारत के गृहमंत्री भी रह चुके हैं. हाल ही में राम मंदिर कार्यक्रम में लालकृष्ण आडवाणी शामिल नहीं हो पाए थे.

Related Articles

Back to top button