पेट्रोल डीजल की कीमतों में हुवा बदलाव, जानिए आज के भाव – INH24 |
छत्तीसगढ़

पेट्रोल डीजल की कीमतों में हुवा बदलाव, जानिए आज के भाव – INH24


देश भर में आज यानी 23 मई को पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol and Diesel Prices) में बदलाव कर दिया गया है. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के रेट अपडेट हो जाते हैं. बिहार-यूपी सहित देश के कुछ राज्यों में आज पेट्रोल-डीजल मंहगा हो गया है. जबकि गुजरात, केरल सहित कई राज्यों में पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel Rates) आज सस्ता हो गया है. इसके अलावा कई ऐसे राज्य हैं जहां आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

ऐसे में गाड़ी में तेल भरवाने से पहले यह जानना जरूरी है कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है. तो चलिए जान लेते हैं…

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Prices)

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है.

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर है.

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर है.

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल 92.34 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल-डीजल कहां महंगा और कहां सस्ता? (Petrol Diesel Rates)

आज आंध्रप्रदेश, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, केरल, मध्यप्रदेश, मिजोरम और ओडिशा में पेट्रोल- डीजल सस्ता (Today Petrol Diesel Price) हुआ है. जबकि असम बिहार, छत्तीसगढ़, गोवा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, केरल,महाराष्ट्र, नागालैंड पंजाब, तामिलनाडु, तेलंगाना, यूपी और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल- डीजल (Petrol Price Today) महंगा हुआ है.

SMS के जरिए पता करें पेट्रोल- डीजल का भाव

आप पेट्रोल-डीजल का रेट घर बैठे SMS के जरिए जान सकते हैं. अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और अगर BPCL कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर HPCL के कस्टमर हैं तो आप HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.



Source link

Related Articles

Back to top button